IMD Weather Update: जानिए भारत के किस -किस हिसो में कैसा रहेगा मौसम

Samachar Jagat | Monday, 08 Aug 2022 12:16:36 PM
IMD weather update: Know how the weather will be in which part of India

देश भर के अधिकांश राज्यों में मॉनसून की दस्तक के साथ, भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने विभिन्न राज्यों में भारी बारिश के लिए एक महत्वपूर्ण अलर्ट  ज्यादातर भारत के दक्षिणी प्रायद्वीप में जारी किया है। ।आईएमडी ने कहा है कि मुंबई और पुणे सहित महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में अत्यधिक भारी बारिश होगी। उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों में मुंबई के कुछ हिस्सों में बहुत भारी बारिश होगी। मुंबई के नागरिकों को अंदर रहने के लिए कहा गया है।

आईएमडी ने कहा है कि मुंबई में 12 अगस्त तक अत्यधिक भारी बारिश के कारण ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार। यह भी संभावना है कि पालघर और ठाणे जिलों को भी जल्द ही ऑरेंज अलर्ट की चेतावनी मिलेगी। स्काईमेट वेदर के अनुसार, "8 अगस्त को एक या दो भारी बारिश देखी जा सकती है। 9 अगस्त को बारिश और भी तेज होगी, जिसमें भारी बारिश देखी जा सकती है। 9 अगस्त को मंगलवार है इस दिन भारी बारिश को देखते हुए कुछ इलाको में अलट जनरी करने की संभावना है।

इस बीच गुरुग्राम, नोएडा और फरीदाबाद सहित दिल्ली एनसीआर के कुछ हिस्सों में पिछले एक हफ्ते से बादल छाए हुए हैं और हल्की बारिश हो रही है। हालांकि दिल्ली में 8 अगस्त को आसमान में धूप खिली हुई थी, लेकिन उम्मीद है कि शहर में मॉनसून का दौर जारी रहेगा।दिल्ली और उत्तर प्रदेश और हरियाणा के कुछ हिस्सों में इस सप्ताह मध्यम से हल्की बारिश होने की संभावना है। जिससे सड़कों पर पानी भरने और मौसम की स्थिति के कारण भारी यातायात की समस्या होगी।मौसम विभाग ने यह भी चेतावनी दी है कि 8 से 10 अगस्त तक मध्य महाराष्ट्र के कोंकण और गोवा और घाट क्षेत्रों में अलग-अलग या छिटपुट रूप से अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.