राजस्थान जिले के प्रमुख चुनावों में भाजपा ने लहराया विजयी झंडा, 3 सीटों पर खिला कमल

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Sep 2021 11:12:46 AM
In Rajasthan district major elections, BJP waved the winning flag, lotus blossomed on 3 seats

जयपुर: विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राजस्थान के जिला मुख्य चुनावों में एक बड़े उलटफेर में छह में से तीन जिलों में जीत हासिल की है। कांग्रेस के पास पांच जिलों में बहुमत था। इसके बाद भी भाजपा ने अपने अंतिम समय में पलटवार करते हुए राजधानी जयपुर समेत तीन जिलों में जिलाध्यक्ष के पद पर कब्जा जमा लिया। भाजपा ने कांग्रेस के दो उम्मीदवारों को तोड़ा और जयपुर जिलाध्यक्ष पद पर एक वोट से जीत हासिल की।

जिलाध्यक्ष के चुनाव में जहां कांग्रेस ने जोधपुर, दौसा और सवाई माधोपुर सीटें जीती हैं, वहीं बीजेपी जयपुर, सिरोही और भरतपुर में अपना जिलाध्यक्ष बनाने में कामयाब रही है. भगवा पार्टी भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सतीश पुनिया के विधानसभा क्षेत्रों आमेर और जालसू में अपना प्रमुख बनाने में सफल रही है। जिला मुख्य चुनावों की बात करें तो छह में से पांच जिलों में कांग्रेस के पास बहुमत था, लेकिन फिर भी भाजपा ने एक बड़े उलटफेर में तीन सीटों पर कब्जा जमा लिया।


 
कांग्रेस के टिकट पर जिला परिषद सदस्य का चुनाव जीतने वाली रमा देवी चोपड़ा सोमवार सुबह भाजपा में शामिल हुईं और भाजपा के समर्थन से चुनाव जीता। जयपुर में बहुमत के बावजूद कांग्रेस जिलाध्यक्ष की सीट हार गई। रमा देवी को 26 मत मिले, जबकि भाजपा को केवल 24 जिला परिषद सदस्यों का समर्थन प्राप्त था। भाजपा ने रमा देवी सहित कांग्रेस के 2 सदस्यों को तोड़ा और ज्वार को अपने पाले में कर लिया। रामा ने कांग्रेस प्रत्याशी सरोज देवी शर्मा को हराया। सरोज को 24 वोट मिले। जयपुर जिला परिषद में कुल 51 सदस्य हैं।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.