राजस्थान में सीपेट की उद्घाटन, चार मेडिकल कॉलेजों का शिलान्यास करेंगे मोदी

Samachar Jagat | Wednesday, 29 Sep 2021 02:43:18 PM
Inauguration of CIPET in Rajasthan, Modi to lay foundation stone of four medical colleges

न्यूज़ डेस्क | प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को राजस्थान में पेट्रोरसायन प्रौद्योगिकी संस्थान (सीपेट) का उद्घाटन करेंगे और चार नये मेडिकल कॉलेजों का शिलान्यास करेंगे।

मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से जयपुर में होने वाले इस कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। इस मौके पर केन्द्रीय स्वास्थ्य, परिवार कल्याण, रसायन एवं उर्वरक मंत्री मनसुख मांडविया तथा राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी मौजूद होंगे।

केन्द्र सरकार के रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय और राजस्थान सरकार द्बारा संयुक्त रूप से जयपुर में सीपेट की स्थापना की गयी है जिसमें पेट्रोरसायन एवं अन्य संबंधित उद्योगों से जुड़ी तकनीकी शिक्षा एवं प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। राजस्थान के बांसवाड़ा, सिरोही, हनुमानगढè और दौसा के चार नये नये मेडिकल कॉलेजों का शिलान्यास किया जाना है। ये मेडिकल कॉलेज केन्द्र सरकार की योजना के तहत बनाये जाएंगे और इन्हें जिलों एवं अन्य रेफरल अस्पतालों से संबद्ध किया जाएगा। केन्द्र सरकार की पिछड़े एवं आकांक्षी जिलों में मेडिकल कॉलेज खोलने की तीन चरणों वाली इस योजना के तहत 157 नये मेडिकल कॉलेजों की स्थापना की जाएगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.