Rajasthan में 1371 करोड़ रूपये से अधिक की राशि के विकास कार्यों का लोकार्पण

Samachar Jagat | Monday, 05 Oct 2020 09:30:02 PM
Inauguration of development works worth more than Rs. 1371 crore in Rajasthan

जयपुर। राजस्थान के नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने सोमवार को जोधपुर, बीकानेर, कोटा और भरतपुर संभाग के नगरीय क्षेत्रों में 1371 करोड़ रूपये से अधिक की राशि के विकास कार्यों का लोकार्पण किया।

धारीवाल ने मुख्यमंत्री निवास से वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से इन चारों संभागों में नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन विभाग से जुड़ी 1223.3० करोड़ रुपये की 14 परियोजनाओं का शिलान्यास तथा 148.28 करोड़ रुपये की लागत की चार परियोजनाओं का लोकार्पण किया। इन परियोजनाओं में जल प्रदाय, सीवरेज, नाला निर्माण, पार्क, एसटीपी, ड्रेनेज सहित अन्य विकास कार्य शामिल हैं।

धारीवाल ने कहा, ''कोरोना वायरस महामारी की इस विषम परिस्थिति में भी हमारा राज्य मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की दूरदर्शिता से विकास की ओर अग्रसर हो रहा है। प्रदेश के सभी नगरीय निकाय क्षेत्रों में विकास के नए आयाम स्थापित किए जा रहे हैं, जिनका सीधा लाभ आमजन को मिलेगा और उनके जीवन स्तर में सुधार होगा।’’

नगरीय विकास मंत्री ने कहा कि विगत दिनों मुख्यमंत्री ने अजमेर, उदयपुर एवं जयपुर संभाग के लिए करीब 1०37 करोड़ रुपए की 47 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास एवं करीब 294 करोड की 21 परियोजनाओं का लोकार्पण किया था। उन्होंने कहा कि सोमवर को जोधपुर, बीकानेर, कोटा और भरतपुर संभाग को करीब 1371.58 करोड रुपए की परियोजनाओं की सौगात दी गई है। उन्होंने कहा कि राज्य में स्मार्ट सिटी मिशन, अमृत मिशन जैसी परियोजनाओं के कार्यों में तेजी लाई गई है।

धारीवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री ने हाल ही गांधी जयंती पर कोरोना के विरूद्ब जनआंदोलन शुरू किया। इस कार्यक्रम के माध्यम से ''नो मास्क नो एंट्री'' को अपनाते हुए आमजन को मास्क लगाने के लिए जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विभिन्न स्थानों पर मास्क का नि:शुल्क वितरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में शुरू की गई इंदिरा रसोई योजना के तहत लोगों को रियायती दर पर पौष्टिक भोजन उपलब्ध हो रहा है। (एजेंसी) 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.