भारतीय संस्कृति..., 'सुपरमॉम टाइग्रेस' के अंतिम संस्कार के लिए उमड़े लोग

Samachar Jagat | Wednesday, 26 Jan 2022 10:11:28 PM
Indian Culture..., people gathered for the last rites of 'Supermom Tigress'

इंदौर: हमारे देश की सभ्यता और संस्कारों के आकर्षण के कारण अक्सर लोग दुनिया के इस प्राचीन देश की ओर आकर्षित होते हैं. भारत में जो देखने को मिलता है, वह अपने देश में नहीं देख पाता। मध्य प्रदेश के पेंच टाइगर रिजर्व में एक बाघिन को वहां की रानी कहा जाता था। उसका नाम 'कॉलरवाली बाघिन' था, उसका हाल ही में निधन हो गया है। रविवार को पूरे विधि-विधान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। इस सुपरमॉम बाघिन का अंतिम संस्कार टाइगर रिजर्व पार्क में किया गया।

 

Last rites of tigress Collarwali of Pench. Where else you will find such view other than India !! pic.twitter.com/w1Q6STu793

— Parveen Kaswan, IFS (@ParveenKaswan) January 17, 2022


 

 

उसी की तस्वीरें IFS परवीन कसावन ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट की थीं। उन्होंने इसे 'पेंच की बाघिन कॉलरवाली का अंतिम संस्कार' बताते हुए कैप्शन दिया। ऐसा नजारा भारत के अलावा और कहां मिलेगा?' पेंच की इस 'कॉलरवाली बाघिन' ने दिया 29 शावकों को जन्म जो अपने आप में एक रिकॉर्ड था। इसलिए उन्हें 'सुपर टाइग्रेस मॉम' भी कहा जाता था। सोशल मीडिया पर यूजर्स यह देखकर हैरान रह गए कि आखिर एक बाघिन का अंतिम संस्कार किया जा रहा है। एक यूजर ने लिखा कि ऐसा लग रहा है जैसे वह चैन से सो रही हो।

बाघिन 17 साल की थी। वह पिछले तीन-चार दिनों से बीमार थी जिसके बाद उसकी मौत हो गई। उसने आखिरी बार जनवरी 2021 में 3 शावकों को जन्म दिया था। वह 2011 में चर्चा में थी क्योंकि उसने एक बार में पांच बच्चों को जन्म दिया था, जो देखने में बहुत ही दुर्लभ है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.