औरंगाबाद से अंतरराज्यीय हथियार तस्कर गिरफ्तार

Samachar Jagat | Thursday, 23 Jul 2020 11:24:33 AM
Interstate arms smuggler arrested from Aurangabad

औरंगबाद। बिहार में औरंगाबाद जिले के ओबरा थाना क्षेत्र से गुरुवार को पुलिस ने अंतरराज्यीय हथियार तस्कर रविकांत कुमार को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया।


ओबरा के थानाध्यक्ष संजय कुमार ने यहां बताया कि सूचना के आधार पर पश्चिम बंगाल और बिहार की विशेष कार्यबल (एसटीएफ) की टीम ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से शांतिनगर मुहल्ला निवासी विजय शर्मा के घर में छापेमारी की। इस दौरान अंतरराज्यीय हथियार तस्कर रविकांत कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया। मौके से दो बंदूक, फर्जी लाइसेंस बनाने वाला किताब तथा बिहार, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और झारखंड सहित अन्य राज्यों के बने 2० फर्जी मुहर, दस फर्जी लाइसेंस जब्त किये गए हैं।


श्री कुमार ने बताया कि गिरफ्तार रविकांत कुमार काफी दिनों से अवैध हथियार का धंधा करता था। वह पश्चिम बंगाल से हथियार लाकर बिहार में फर्जी लाइसेंस बनाकर लोगों को बेचता था। उन्होंने बताया कि बंगाल केंद्रीय पुलिस स्टेशन में उसके खिलाफ कांड संख्या 5/ 2० दर्ज था। अनुसंधान के क्रम में धंधेबाज का नाम उजागर हुआ था। पश्चिम बंगाल पुलिस ने इसके गिरोह को वहीं से गिरफ्तार किया गया है।


थानाध्यक्ष ने बताया कि पूर्व में वह पश्चिम बंगाल में निजी सुरक्षा कंपनी में काम करता था। इसी दौरान उसका संपर्क वहां के लोगों से हुआ और वह इस धंधे में लिप्त हो गया। काफी दिनों से ओबरा में ही रहकर वह अपना व्यवसाय चलाता था। पूछताछ के दौरान उसने इस धंधे में शामिल कई लोगों का नाम का खुलासा किया है। एसटीएफ गिरफ्तार युवक को अपने साथ पश्चिम बंगाल लेकर चली गई। (एजेंसी)  



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.