बीकानेर में होटल में ठहरी संदिग्ध फ्रेंच महिला की जांच

Samachar Jagat | Saturday, 21 Mar 2020 05:02:51 PM
Investigation of suspected French woman staying in a hotel in Bikaner

श्रीगंगानगर, राजस्थान में बीकानेर के एक होटल में तीन दिन से ठहरी विदेशी महिला के बारे में पता चलने पर गहन जांच-पड़ताल शुरू की गई है।



loading...


सूत्रों ने आज बताया कि इस महिला को होटल में ही आइसोलेट किया गया है। हालांकि यह महिला पूर्ण रूप से स्वस्थ है, लेकिन उसके पास आधार कार्ड मिलने से खुफिया एजेंसियां चौकन्ना हो गयी हैं। यही नहीं इस महिला के बारे में स्थानीय प्रशासन को कानूनन सूचना नहीं देने पर होटल मालिक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है।


बीकानेर में खुफिया एजेंसियों के सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार लगभग 4० वर्षीय फ्रांस की यह महिला सदर थाना क्षेत्र में भैरू विलास होटल में 18 मार्च को ठहरी थी। नियमानुसार होटल मालिक ने विदेशी नागरिक के आकर ठहरने से संबंधित सी-फार्म भरकर ऑनलाइन 24 घंटे के भीतर जिला प्रशासन को इसकी सूचना नहीं दी। इस पर प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों ने गंभीर संज्ञान लिया और होटल मालिक के खिलाफ विदेशी नागरिक अधिनियम की धारा 7/14 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया।

 उधर होटल संचालक हर्षवर्धनसिह ने बताया कि महिला के पास आधार कार्ड था लिहाजा भारतीय नागरिकता हासिल किया होना मानकर उसने सी-फार्म से प्रशासन को सूचना देना उचित नहीं समझा। सूत्रों ने बताया कि यह महिला फ्रांस से एम्पलायमैंट वीजा से भारत कई वर्षों से आ-जा रही है।

 उसके वीजा की अवधि 2०21 तक है। वह देश में अनेक राज्यों में घूमती रहती है और टूरिस्ट गाइड का काम करती है। सूत्रों ने बताया कि महिला ने हिमाचल प्रदेश में कुल्लू से आधार कार्ड बनवाया है, लेकिन उसने भारतीय नागरिकता प्राप्त नहीं की है। लिहाजा आधार कार्ड को संदिग्ध मानते हुए पुलिस द्बारा इसकी भी जांच पड़ताल की जा रही है।

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.