Jaipur : बेजुबानों के साथ क्रूरता, पांच पिल्लो को लोहे के हथौड़े से कूट कूट कर मार डाला,पुलिस ने जांच शुरू की

Samachar Jagat | Thursday, 12 Jan 2023 04:55:53 PM
Jaipur : Cruelty to the dumb, five pillows were beaten to death with an iron hammer, police started investigation

जयपुर। शहर की गलियों और मोहल्लों  में देसी विदेशी डोगी घूमते मिल जायेंगे। उनका स्नेह इस कदर हो जाता है कि वे परिवार का सदस्य बन कर उनके दुख सुख के साथी बन जाते है। दिन रात गली मोहल्ले में रहने वाले ये स्ट्रीट डोगी हम से लेते भी क्या है। ज्यादा से ज्यादा घर में रखी बांसी रोटी। बस इसी के चलते वे रा त भर पहरा देते है।

अप्रिय लोगों पर नजर रखते है।  वक्त आने पर अपनी कुर्बानी तक दे डालते है। मगर समाज में इस तरह के गिने चुने लोग भी है,अपने स्वार्थ के लिए उनकी निर्मम हत्या कर देते है। ऐसा ही एक मामला इन दिनों सोशल मीडिया में चल रहा है। यह वाकिया ग्वालियर का है। जिसमे एक सक्स ने इन बेजनो के साथ बड़ा  ही क्रूर व्यवहार किया है। इस घटना का देश भर के कई हजार डॉग लवर ने विरोध जताया है। मामला इस कदर बढ़ गया है कि पुलिस में इसकी रिपोर्ट दर्ज की गई है। जिसमें पशु क्रूरता अधि नियम की धारा अज्ञात सक्स के खिलाफ लगाई गई है।

पुलिस के सूत्रों के अनुसार ग्वालियर के सराफा बाजार में एक खाली प्लाट पड़ा था। इस पर किसी मादा डोगी  ने पांच बच्चों को जन्म दिया था। इन दिनों पड़ रही तेज ठंड के चलते  इन बच्चो ने रोना शोर मचाना शुरू कर दिया। इस पर किसी सक्स ने इन बच्चों को लोहे की बड़ी हटोडी से बड़ी निर्ममता से मार डाला। इस बात का पता तब चला जब मोहल्ले का दयालु व्यक्ति हमेशा की तरह इन दोगियों के लिए दूध लेकर गया। वहां पांच बच्चों के क्षत विक्षत शव मिले। इन मासूमों के सिर को हथौड़ी से चूर चूर किया गया था। मांस के छितरे वहां बिखरे हुवे देखे। इस कांड में यूज में ले गई भारी हथौड़ी जो खून से सनी हुई थी,वह दिखाई दी। लोगों ने इसका विरोध किया और इसकी शिकायत पुलिस में की। दोषी के खिलाफ करवाही के लिए यह मामला मेनका गांधी तक पहुंच चुका है। देश भर में इस कांड की आलोचना की जा रही है। डॉग लवर एक जुट होने की जानकारी मिली है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.