Jaipur : राजस्थान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सचिन पायलट ने राजस्थान कैबिनेट में दलितों को जगह देने की पैरवी की, अंबेडरकर की प्रतिमा का अनावरण किया

Samachar Jagat | Thursday, 21 Oct 2021 01:30:20 PM
Jaipur  : Former Rajasthan Congress President Sachin Pilot advocates for Dalits in Rajasthan cabinet, unveils Ambedkar statue

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट इस समय राजस्थान कांग्रेस को आगे बढ़ाने में लगे हुए हैं। सचिन पायलट साथ ही राज्य की कैबिनेट में दलित विधायकों को शामिल करना चाहते हैं। सचिन पायलट बुधवार को जयपुर के नजदीक चाकसू में भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा का लोकार्पण कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्य कैबिनेट में ज्यादा से ज्यादा दलितों की मौजूदगी होनी चाहिये। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्होंने भंवरलाल मेघवाल को याद करते हुए कैबिनेट में दलित मंत्री की जरूरत बताई। यह पहली बार है जब सचिन पायलट ने किसी सार्वजनिक मंच से इस तरह की मांग की है। वहीं आमंत्रण के बावजूद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटसरा कार्यक्रम में नहीं पहुंचे। 

गौरतलब है कि राजस्थान की राजनीति में सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के दो खेमे बने हुए हैं। ज्यादातर विधायक अशोक गहलोत को सपोर्ट करते हैं। वहीं राज्य के 20 के आसपास विधायक अभी भी सचिन के पक्ष में खड़े हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.