Jaipur : राजस्थान के शिक्षामंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने मंत्रिपद से दिया इस्तीफा, राजस्थान मंत्रिमंडल में फेरबदल के बाद कल रविवार को शपथ लेंगे नये मंत्री, पायलट गुट के कई विधायकों को मिलेगी बडी़ जिम्मेदारी

Samachar Jagat | Saturday, 20 Nov 2021 11:41:08 AM
Jaipur : Rajasthan Education Minister Govind Singh Dotasara resigns from the cabinet, after reshuffle in Rajasthan cabinet, new ministers will take oath on Sunday, many MLAs of Pilot faction will get big responsibility

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में जिसका इंतजार था वो अब कल होने जा रहा है। राजस्थान की सियासत में फिर से सचिन पायलट कांग्रेस हाईकमान को मनाने में सफल रहे हैं। राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत गुट के शिक्षा मंत्री और राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने आज शनिवार को मंत्रीपद से इस्तीफा दे दिया है। वहीं माना जा रहा कि कल रविवार शाम चार बजे राजस्थान मंत्रिमंडल में फेरबदल के बाद नये मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह होगा। सचिन पायलट ग्रुप के कई विधायकों को मंत्रिमंडल में जगह मिलने की बात कही जा रही है जिनमें जाट नेता और राज्य के पूर्व संस्कृति मंत्री विश्वेन्द्र सिंह भी शामिल हैं। 

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, कांग्रेस नेता गोविंद सिंह डोटासरा ने आज राजस्थान की राजधानी जयपुर में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मैंने सोनिया गांधी को अपने मंत्री पद से इस्तीफा दिया है। हम संगठन के माध्यम से राजस्थान सरकार की योजनाओं को जनता तक ले जाएंगे और मोदी सरकार की विफलताओं के बारे में बताएंगे। 

हालांकि अभी तक मंत्रिपद की शपथ लेने वाले नामों का खुलासा नहीं किया गया है लेकिन राजस्थान राजभवन में मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी और वरिष्ठ नेता अजय माकन और गहलोत के बीच मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा जारी है। गहलोत गुट के दो अन्य मंत्रियों चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा व हरीश चौधरी ने भी अपने मंत्रिपद से इस्तीफा देने की पेशकश हाईकमान के सामने की थी। 



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.