Jaipur : अस्पतालों में तैनात सुरक्षा गार्डो को लेकर अनेक व्यक्तियों ने समाचार जगत पोर्टल में भिजवाए विचारोें में अधिकतर गार्डो के पक्ष में

Samachar Jagat | Monday, 14 Nov 2022 05:49:52 PM
Jaipur : Regarding the security guards posted in the hospitals, many people sent their views to the news portal, mostly in favor of the guards.

जयपुर। सवाई मानसिंह अस्पताल में सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर समाचार जगत पोर्टल ने हाल ही में कई पेसेंंट और उनके अटेनेंटों की समस्याओं को उजागर किया था। इस पर जे.के.लॉन के पेसेंटों ने इस पोर्टल पर मोबाईल के जरिए तरह- तरह की प्रतिक्रिया जाहिर की है। इनमें पहला टोंक से आए पेसेंट के अटेनेंट ने बताया कि जे.के.लॉन मेंं सुरक्षा गार्डो का कार्य अच्छा है।

कई बार उनकी सख्ती जरूर खलती है। मगर देखों तो वे मरीज के पक्ष में ही अपना ऐक्सन लेते हैं। अस्पताल की सघन उपचार इकाई, जनरल वार्ड आदि स्थलों पर अनावश्यक लोगोें क ा जमावड़ा किसी भी तरह से उचित नहीं होता है। इससे बीमार बच्चों को इनफेक्सन का खतरा होता है। साथ ही चिकित्सकों के काम- काज में बाधा उात्पन्न होती है। 

आसाराम निवासी टांेंक मोबाइल नम्बर   9957596661 महिला गार्ड को भी लगाया जाए। भरत अग्रवाल निवासी टोंेक --     67734090  प्राय:कर रात 12 बजे बाद जे.के.लॉन मेंं सुरक्षागार्ड सो जाते हैं। बेहतर होगा कि उनकी डय़्टी दो पारियोंे में की जाए। इनका व्यवहार मेरी राय में ठीक ही है। मधु शर्मा थाना गाजी 7742346284 सुझाव जे.के.लॉन मेंं चिकित्सकों का व्यवहार अच्छा है, मगर वहां कार्यरत नर्सिंगस्टाफ का सहयोग मिल जाए तो सोने में सुहागा साबित हो सकता है। 

रामस्वरूप लतीफगंज टोंंक  7742448032 सुझाव जे.के.लॉन के सुरक्षा गार्डो को बीमारबच्चों के व्यवहार व लक्षणोंे की ऊपरी तौर पर जानकारी जरूरी है। ताकि उन्हें यह जानकारी हो सके कि कौन सा मरीज सीरियस है। उनकी जान बचाने के लिए तत्काल रूप से क्या किया जा सकता है। जिस बच्चे और उसके परिजन को वे रोक रहे हैं, कहीं उसे इमरजैसी ट्रीटमेंट की आवश्यकता तो नहीं है। 

कृष्णकुमार गोराघनावता उदयपुर वाटी 9817154526 सुझाव सुरक्षा गार्डो का व्यवहार हर समय आपत्ती जनक नहीं होता। अस्पताल के नियमोंे का जब उल्लंघन होता है, तो उन्हें अस्पताल के हित में जरूरी कार्रवाही की जाती है।  हरिप्रसाद महेन्द्र गढ  9991205252 सुझाव राजस्थान के पेसेंटांें की तरह हरियाणा के रोगियों का भी निशुल्क उपचार होना चाहिए। आखिर हम भी हिन्दुस्तानी है। अनावश्यक बाधाएं देश के हित में नहीं है।  टीकू राम कोटपूतली  7689811957 सुझाव सुरक्षा गाडों का वेतन बहुत कम है, इसे बढाकर सम्मानजनक बनना चाहिए ताकि योग्य और शिक्षित व्यक्तियों इस सेवा के लिए आकर्षित किया जा सके। 

शमश्ोद सतमपुड़ा,कामां भरतपुर 798255271 सुझाव जे.के लॉन के सुरक्षा गार्डो की सेवाएं अच्छी है। वे ज्ौसी भी सख्ती करते हैं, वह आवश्यक है। सुलतान गंगापुर सिटी 7878893007 सुझाव जयपुर के बाहर से उपचार के लिए लाए गए बच्चों के परिजनों के विश्राम की कोई व्यवस्था नहीं है। इनडोर वार्ड के अन्य इकाईयों के बाहर तैनात सुरक्षाकर्मी का व्यवहार कई बार बड़ा ही बुरा होता है। विश्ोष कर महिला परिजन के मामले मेंं उनके कदम आपत्तीजनक है। अस्पताल प्रशासन को इस दिशा में पर्याप्त कदम उठाया जाना चाहिए। 

गोपाल राम आंतड़ी , सीकर 8890155191 जे.के.लॉन की तरह प्रदेश के अन्य शहरों में भी बच्चो के उपचार की गुणवत्तापूर्ण व्यवस्था होनी चाहिए। जयपुर मंे ठहरने की उपयुक्त व्यवस्था नहीं है। धर्मशालाओं में मनमानी चलती है। वह ठहराते समय भ्ोदभाव होता है।  अनिल कुमार अंता बारां 7823873835 सुझाव जयपुर से बारां काफी दूर पड़ता है। ऐसे में सीरियस रूप से बीमार बच्चों का तात्कालिक उपचार कई बार संभव नहीं हो पाता है। कई बार ऐसे बच्चों की मौत उपचार शुरू होने से पहले ही हो जाता है। 

चांद सिंह लाडमखां की ढाणी तिजारा, अलवर 9929267004 मेरा मानना है कि सुरक्षा गार्ड अच्छा काम कर रहे हैं। बेहतर होगा कि उनकी समस्याओं पर भी ध्यान दिया जाना चाहिए। काम के घंटांे और जिम्मेदारियों को देखते हुएउनका वेतन कम है। उनकी वर्दी भी बहुत पुरानी हो गई है। ऐसा लगता है कि इसे दिवाली के कचरे में से उठाकर लाया गया है।  हंसराज मीणा गांव भागी, तहसील नैनवा,बूंदी 73570926 सुझाव जे.के लॉन में महिला सुरक्षा गार्डो को लगाया जाए। क्यों कि इसमें महिलाएं बच्चोंे के बारे मंें पूरी जानकारी रखती है। यदि उन्हें जागरूक किया जाए तो बच्चोंे की संभाल बेहतर रूप से हो सकती है। 

महेश कुमार मीणा निवाई 9672056091 गार्डो से कोई शिकायत नहीं है। भोमा राम गांव राहु, जिला दौसा जे.के लॉन की आईसीयू में बिस्तरोें की संख्या तुरंत ही बढानी चाहिए। साथ ही काम के बोझ के अनुरूप स्टाफ को तैनात किया जाना चाहिए।  विष्णु कुमार सरदार पुरा करौली जे.के.लॉन की उपचार व्यवस्था समस्याओं से घिर चुकी है। बीमार बच्चोंे की समुचित संभाल 
गोवर्धन सिंह बाडमेर 8301556610, जे.के. लॉन मेंे जैसलमेर और बाड़मेर से भी बीमार बच्चे जो कि बीमारियों से बहुत अधिक उलझ जाते हैं, उन्हेे काफ ी परेशानी के बाद जयपुर लाया जाता है। मगर यहां के उनके विश्राम की कोई व्यवस्था नहीं है। रात के समय इन्हें अस्पताल केे खुले ग्राउंड में रात गुजारनी पड़ती है। बेहतर होगा कि वहां स्थाई रैन की व्यवस्था करने पर सुझाव पर विचार किया जा सकता है। 

नाथुराम नागौर 9587736077 सुझाव, जे.के. लॉन में ठंडे पानी की पर्याप्त व्यवस्था नहीं है। अतिरिक्त प्याऊ की व्यवस्था की जा सकती है। ओलेला खातून जालूुपुरा, जयपु 8290689298 जे.के.लॉन में इलाज अच्छा होता है। जयपुर के लोगोें को इससे बहुत राहत मिली है।  कपिल यादव अलवर 9950347034 अलवर में भी बच्चोें का सरकारी अस्पताल, आवश्यक सुविधाओंे से युक्त करके खोला जाना चाहिए।  सहजल हिण्डोन  9694239941 ईलाज और गार्डो का व्यवहार अच्छा है। 
 



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.