Jaipur : चार साल की गरीब परिवार की बच्ची सीरियस, मदद की गुजारिश की

Samachar Jagat | Saturday, 16 Jul 2022 02:38:49 PM
Jaipur : Serious, a four-year-old poor family girl, requested for help

जयपुर। टोंक निवासी चार साल की एक बच्ची गंभीर रूप से बीमार है। परिजनोें का कहना है कि उनके शहर में बच्चों का कोई बड़ा अस्पताल ना होने पर उसे जयपुर के जे.के.लॉन अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बीमार बच्ची का नाम साहिला बताया जा रहा है। उसके पिता अनीस टोंक में ही खुली मजदूरी करते हैं।

बच्ची के परिजनोें का कहना है कि कोई दो दिन पहले वह सायं के समय घर के बाहर ख्ोल रही थी, तभी एकाएक अचेत हो गई। साथी बच्चों ने दौड़ कर साहिल के अब्बा और अम्मी को वाकिए की जानकारी दी तो वे उसे लेकर टोंक के सरकारी अस्पताल उपचार ले गए। मगर वहां के चिकित्सकोें ने पर्याप्त सुविधाओें का अभाव बता कर पेसेंट को जयपुर के रेफर कर दिया है। साहिल को देर रात के समय जयपुर के जे.के.लॉन अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। बच्ची की हालत सीरियस बनी हुई है। सपोर्ट के लिए उसे सधन उपचार इकाई में वेंटिलेटर पर रखा गया है। शहर की जैन सेवा समिति ने इसके उपचार की जिम्मेदारी ली है। दवाओंे की व्यवस्था जनाधार कार्ड से मुफत में उपलब्ध करवाई जा रही है। चिकित्सकोंे का कहना है कि बच्ची का समुचित उपचार चल रहा है, संभवताया दो - चार दिनों में उसे होश में आने की उम्मीद है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.