Jalandhar : लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में छात्र के आत्महत्या करने के बाद विरोध प्रदर्शन

Samachar Jagat | Wednesday, 21 Sep 2022 11:14:45 AM
Jalandhar : Protest after student commits suicide at Lovely Professional University

जालंधर : लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के परिसर में मंगलवार देर रात एक छात्र द्बारा छात्रावास के कमरे में कथित तौर पर आत्महत्या करने के बाद विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने उन पर हल्के लाठीचार्ज का प्रयोग किया। कपूरथला के एसएसपी नवनीत सिह बैंस ने बताया कि मृतक की पहचान केरल निवासी अगुन के रूप में हुई है। वह एलपीयू में बी डिजाइन के प्रथम वर्ष में पढè रहा था। घटना स्थल से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है जिसमें केवल व्यक्तिगत कारणों को आत्महत्या का कारण लिखा हुआ पाया गया।

पंजाब पुलिस के अधिकारी ने ट््िवटर पर कहा, ''हमें 20 सितंबर की शाम करीब साढèे पांच बजे सूचना मिली कि लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में बी डिजाइन के प्रथम वर्ष के छात्र की आत्महत्या से मौत हो गई। हम मौके पर पहुंचे और एक सुसाइड नोट बरामद किया जिसमें व्यक्तिगत कारणों का हवाला दिया गया था।’’ पुलिस अधिकारी ने कहा, ''हमें मौके से एक सुसाइड नोट मिला है जिसमें छात्र ने अपने चरम कदम के पीछे कुछ व्यक्तिगत कारण बताया। हमने मृतक के परिवार को सूचित कर दिया है और वे जल्द ही यहां पहुंचेंगे। मामले की आगे की जांच चल रही है।’’

छात्र की मौत की खबर लगते ही मंगलवार देर रात छात्र बड़ी संख्या में परिसर के अंदर प्रथम वर्ष के छात्रों की आत्महत्या के विरोध में जमा हो गए। छात्रों ने 'हमें न्याय चाहिए’ का नारा लगाते हुए घटना की जांच की मांग की। एलपीयू के अधिकारियों से सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और प्रदर्शनकारी छात्रों को शांत करने का प्रयास किया। हालांकि, स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को हल्का लाठीचार्ज करना पड़ा क्योंकि छात्रों ने हिलने से इनकार कर दिया। पुलिस ने छात्र की मौत की गहन जांच का आश्वासन दिया है। इस बीच लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के अधिकारियों ने घटना को लेकर बयान जारी कर छात्र की मौत पर दुख जताया है।

एलपीयू के बयान में कहा गया, ''एलपीयू दुर्भाग्यपूणã घटना से दुखी है। पुलिस द्बारा प्रारंभिक जांच और सुसाइड नोट की सामग्री मृतक के व्यक्तिगत मुद्दों की ओर इशारा करती है। विश्वविद्यालय आगे की जांच के लिए अधिकारियों को पूर्ण सहायता प्रदान कर रहा है। विश्वविद्यालय ने छात्र के नुकसान पर शोक व्यक्त किया और शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।’’ पुलिस अधिकारियों ने कहा कि मृत्क के परिजनों के आज पहुंचने की उम्मीद है और उनके आने के बाद ही डैड बॉडी का पोस्टमार्टम करवा शव उन्हें सौंपा जाएगा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.