लखनऊ में जनपथ मार्केट को पूरी तरह किया गया सैनिटाइज

Samachar Jagat | Saturday, 21 Mar 2020 04:58:46 PM
Janpath Market in Lucknow completely sanitized

लखनऊ  .उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज क्षेत्र में स्थित जनपथ मार्केट को नगर निगम ने शनिवार को पूरी तरह सैनिटाइज किया गया।



loading...

इस मार्केट में पिछले दिनों हिन्दी फिल्मों की गायिका कोनिका कपूर गयी थी जिसमें कोरोना वायरस के लक्षण पाये गये है। गायिका में शुक्रवार को कोरोना वायरस पॉजटिब पाये जाने के बाद जिला प्रशासन ने शुक्रवार को हजरतगंज, महानगर, विकास नगर के बाजारों को 23 मार्च या अगले आदेश तक बंद रखने के आदेश जारी किये है।

शुक्रवार को व्यापारी संगठनों तथा प्रशासन के अधिकारियों ने हजरजगंज के अलावा राजधानी की सबसे व्यस्तम अमीनाबाद बाजार को बंद रखने का निर्णय लिया।

जनपथ इलाके में बाजार के इलावा कई सरकारी और अर्धसरकारी आफिस है जिन्हें बंद रखा गया है। पूरे क्षेत्र को सैनिटाइज किया गया है।

लंदन से कोरोना वायरस पॉजिटिव गायिका कनिका कपूर मुम्बई लैंड करने के बाद लखनऊ पहुंची थी। इस दौरान लखनऊ में कई पार्टियों में शिरकत करने साथ कानपुर में अपने मामा के घर गयी थीं। लंदन से लौटने के बाद कनिका ने लगातार लोगों से संपर्क बनाए रखा था और उन्होंने इस दौरान कुछ पार्टियों में भी शिरकत की थी। इस मामले में लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने शुक्रवार को सरोजिनी नगर थाने में आईपीसी 188, 269, 27० में ये एफआईआर दर्ज कराई है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ, गौतमबुधनगर(नोएडा) तथा कानपुर को पूरी तरह सैनिटाइज करने के निर्देश दिये है। उन्होंने कहा कि लखनऊ, नोएडा और कानपुर शहर को सैनिटाइज किया जाएगा। नगर विकास विभाग द्बारा शहरी इलाकों में नियमित फॉगिग की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। स्कूलों व कॉलेजों को पूरी तरह बंद रखा जाएगा। स्कूलों व कॉलेजों के प्रबंधक यह सुनिश्चित करें कि 2 अप्रैल तक प्रधानाचार्य, शिक्षकगण एवं नॉन-टीचिग स्टॉफ भी विद्यालय नहीं आएंगे।

इस बीच लखनऊ विकास प्राधिकरण(एलडीए) ने राजधानी स्थित लोहिया और जनेश्वर मिश्र समेत लखनऊ के सभी पार्क बंद कर दिए हैं। अगले आदेश तक पार्क में सभी का प्रवेश बन्द रहेगा। मॉर्निंग वॉकर्स के अलावा टिकट लेकर घूमने आने वाले पर्यटक भी नहीं घूम सकेंगे।

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.