Rajasthan News: कोरोना का प्रभाव कम होते ही गहलोत सरकार जनता को उपलब्ध करवाएगी ये सुविधा, रघु शर्मा ने विधानसभा में दी जानकारी

Samachar Jagat | Friday, 12 Feb 2021 09:30:16 AM
Janta Clinic to will be opened across the state: Raghu Sharma

जयपुर। कोरोना का प्रभाव कम होते ही राजस्थान भर में जनता क्लिनिक खोले जाएंगे। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने विधानसभा में प्रश्नकाल में विधायकों द्वारा इस संबंध में पूछे गए पूरक प्रश्नों का जवाब में इस प्रकार की जानकारी दी है। 

डॉ. रघु शर्मा ने बताया कि 2019-20 की बजट घोषणा के बाद 5 महीने में ही 12 जनता क्लिनिक शुरू कर दिए गए थे। घोषणा के तहत दानदाताओं तथा समाजसेवियों द्वारा उपलब्ध करवाए गए भवनों में इनका संचालन किया जाएगा तथा सीएसआर फण्ड द्वारा ही इनके संचालन का खर्चा वहन किया जाएगा। जनता क्लिनिक में चिकित्सक विभाग द्वारा तथा नर्सिंग स्टाफ एनएचएम द्वारा उपलब्ध कराए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा नागरिकों को उनके निवास स्थान के नजदीक ही तत्काल चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए जनता क्लिनिक की योजना लाई गई है। इसमें नि:शुल्क दवा योजना के तहत दवा उपलब्ध करवाई जाती है।  प्रदेश भर से कुल 172 तथा जयपुर शहर से 50 जनता क्लिनिक खोलने की मांग आई है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.