Jharkhand Board जल्द ही जारी करेगा कक्षा 12 वीं कला, वाणिज्य रिजल्ट, देखें कैसे करना है चेक

Samachar Jagat | Friday, 24 Jun 2022 03:49:05 PM
Jharkhand Board will soon release class 12th arts, commerce result, see how to check

झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JA) द्वारा कॉमर्स और आर्ट्स के लिए 12वीं बोर्ड के नतीजे अगले हफ्ते तक घोषित करने की कैंडिडेट्स है। हालांकि, झारखंड बोर्ड की ओर से 12वीं के रिजल्ट को लेकर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है. एक बार जारी होने के बाद, स्टूडेंट्स  अपना झारखंड बोर्ड कक्षा 12 का रिजल्टJAC बोर्ड रिजल्ट2022 की आधिकारिक वेबसाइट- jac.jharkhand.gov.in, jac.nic.in, jacresults.com और jharresults.nic.in पर देख सकते हैं। इससे पहले 21 जून को शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए कक्षा 12वीं के विज्ञान और 10वीं के नतीजे घोषित किए थे।

JAC Biard रिजल्ट 2022: यहां बताया गया है कि कक्षा 12 कला, वाणिज्य रिजल्ट कैसे देखें

एक बार जारी होने के बाद, स्टूडेंट  अपना झारखंड बोर्ड कक्षा 12 का रिजल्ट जेएसी बोर्ड रिजल्ट 2022 की आधिकारिक वेबसाइट - jac.jharkhand.gov.in पर देख सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट - jac.jharkhand.gov.in, jac.nic.in, jacresults.com और jharresults.nic.in पर जाएं।
नामित जेएसी झारखंड बोर्ड कक्षा 12 कला, वाणिज्य रिजल्ट 2022 लिंक पर क्लिक करें
लॉग-इन डिटेल एंटर करें- रोल नंबर, जन्म तिथि
जेएसी 12वीं इंटर का रिजल्ट 2022 स्क्रीन पर दिखाई देगा
अपने सभी डिटेल्स को क्रॉस-चेक करें
2022 के लिए झारखंड बोर्ड के रिजल्ट डाउनलोड करें और फ्यूचर में उपयोग के लिए एक प्रिंटआउट लें।
2 लाख से अधिक छात्र झारखंड, जेएसी 12वीं कला, वाणिज्य रिजल्ट 2022 का इंतजार कर रहे हैं। जबकि जेएसी 12वीं विज्ञान के रिजल्ट कुछ दिन पहले घोषित किए गए थे। अब छात्र कला और वाणिज्य के रिजल्ट जल्द घोषित होने का इंतजार कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, JAC इंटर-आर्ट्स और कॉमर्स के रिजल्ट 2022 में JAC 10वीं और 12वीं विज्ञान के रिजल्ट्स से आगे देरी हो रही है, क्योंकि पेपर के मूल्यांकन का विस्तार किया गया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.