Jharkhand : उच्च न्यायालय ने विधि विश्वविद्यालय के महिला छात्रावास की सुरक्षा को लेकर अधिकारियों को तलब किया

Samachar Jagat | Thursday, 01 Sep 2022 09:40:09 AM
Jharkhand : High Court summoned officials regarding the security of women's hostel of Law University

रांची : झारखंड उच्च न्यायालय ने यहां राष्ट्रीय विधि अध्ययन और अनुसंधान विश्वविद्यालय (एनयूएसआरएल) के महिला छात्रावास में पर्याप्त सुरक्षा की कमी पर बुधवार को नाराजगी प्रकट करते हुए मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक और अन्य अधिकारियों को पेशी के लिए समन जारी किया।

मुख्य न्यायाधीश डॉ. रवि रंजन और न्यायमूर्ति सुजीत नारायण प्रसाद की खंडपीठ के समक्ष मुख्य सचिव सुखदेव सिह, पुलिस महानिदेशक नीरज सिन्हा, रांची के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल और उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा पेश हुए। अदालत ने इस मामले का जनहित याचिका के रूप में स्वत: संज्ञान लिया है। अदालत ने अधिकारियों से इस प्रतिष्ठित विधि संस्थान में सुरक्षा इंतजामों पर सवाल किया। मुख्य न्यायाधीश उसके मुख्य संरक्षक हैं।

एनयूएसआरएल स्थित महिला छात्रावास में एक व्यक्ति 29 अगस्त की आधी रात को नशे की हालत में घुस गया था और उसने हंगामा किया था। बाद में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। पीठ को बताया गया कि छात्रावास के लिए महिला कांस्टेबलों को पहले ही तैनात किया जा चुका है। पीठ ने अधिकारियों को परिसर में सुरक्षा कड़ी करने के लिए की गई कार्रवाई की विस्तृत रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया। मामले की अगली सुनवाई नौ सितंबर को होगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.