Jharkhand के संक्रमित शिक्षा मंत्री को सांस लेने में तकलीफ, रिम्स से निजी अस्पताल ले जाया गया

Samachar Jagat | Thursday, 01 Oct 2020 09:30:02 PM
Jharkhand's infected education minister has trouble breathing

रांची। कोरोना वायरस से संक्रमित झारखंड के शिक्षा मंत्री एवं सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेता जगरनाथ महतो को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद बृहस्पतिवार को राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) से एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्हें संक्रमित पाये जाने के बाद 28 सितंबर को रिम्स में भर्ती कराया गया था। महतो ने ट्वीट कर 28 सितंबर को अपने संक्रमित होने की जानकारी दी थी।

रिम्स के प्रवक्ता ने बताया कि महतो को बृहस्पतिवार 11 बजे उनके अनुरोध पर निजी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। मंत्री को बुधवार देर रात सांस लेने में तकलीफ हुई थी और उनका ऑक्सीजन का स्तर कम हो गया था।

मंत्री के निजी सचिव ने बताया कि मंत्री जगरनाथ महतो ने निजी अस्पताल में स्थानांतरित किये जाने का स्वयं अनुरोध किया था। इससे पूर्व 28 सितंबर को महतो ने ट्वीट किया था, '' कोरोना वायरस जांच में मैं संक्रमित पाया गया हूं, जिसके इलाज हेतु रिम्स में भर्ती हुआ हूं।’’

इस बीच झारखंड में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण से 13 और लोगों की मौत हो गयी, जिसे मिलाकर राज्य में इस संक्रमण के कारण मरने वाले लोगों की कुल संख्या 713 तक पहुंच गयी है, जबकि बृहस्पतिवार को संक्रमण के 1,111 नये मामले सामने आये, जिन्हें मिलाकर राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 83,651 हो गयी।

स्वास्थ्य विभाग की बुधवार रात्रि जारी रिपोर्ट के अनुसार, राज्य में पिछले 24 घंटे में 13 और संक्रमितों की मौत हो गयी जिन्हें मिलाकर राज्य में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 713 तक पहुंच गयी है।

इसके अलावा, राज्य में पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 1,111 नये मामले सामने आए, जिन्हें मिलाकर अब राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 83,651 हो गयी है। राज्य के 83,651 संक्रमितों में से 71,342 लोग अब तक ठीक होकर अपने घरों को लौट चुके हैं। इसके अलावा 11,596 अन्य संक्रमितों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में जारी है, जबकि 713 अन्य लोगों की मौत हो चुकी है।  (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.