Jharkhand: महिला का दावा मुस्लिम व्यक्ति ने खुद को हिदू बताकर उससे की शादी

Samachar Jagat | Thursday, 15 Sep 2022 09:14:51 AM
Jharkhand: Woman claims Muslim man married her by pretending to be a Hindu

गढ़वा (झारखंड) | झारखंड के एक मुस्लिम व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है जिसने कथित तौर पर हिदू पहचान बता कर एक महिला से शादी की है। एक पुलिस अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिले में मेराल थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाले आफताब अंसारी के खिलाफ मुकदमा उसकी पत्नी की शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि पत्नी ने दावा किया है कि आफताब अंसारी ने पिछले साल शादी से पहले अपनी फर्जी धार्मिक पहचान बताई थी। मेराल के सर्किल निरीक्षक ए के साहू ने बताया कि अब दंपति की एक बेटी है।

पूजा सिह द्बारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी के अनुसार उत्तर प्रदेश के चोपन थाना क्षेत्र स्थित गांव में आफताब की दवा की दुकान थी, जहां पर दोनों की पहली बार मुलाकात हुई थी। प्राथमिकी के अनुसार आफताब ने अपना नाम पुष्पेंद्र सिह बताया था और दावा किया था कि वह उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर का रहने वाला है और उसका संबंध राजपूत बिरादरी से है। पूजा सिह के मुताबिक उसने आफताब के साथ भागकर मंदिर में शादी की और मिर्ज़ापुर में किराए के मकान में रहने लगे। शिकायत के मुताबिक पति की असली पहचान हाल में तब उजागर हुई जब वह अपनी दादी की मौत पर पैतृक गांव आया और पूजा को पति का आधार कार्ड मिला जिसमें उसका नाम आफताब अंसारी दर्ज है।

साहू ने प्राथमिकी के हवाले से बताया कि बाद में दोनों मिर्ज़ापुर लौट आए और महिला ने बेटी को जन्म दिया। हालांकि, आफताब अचानक एक दिन पत्नी और बच्ची को छोड़कर गायब हो गया। सिह ने शिकायत में आरोप लगाया है कि जब वह आफताब के गांव उसकी तलाश में आई तो उसके परिवार के सदस्यों ने उसपर हमला किया और घर में दाखिल नहीं होने दिया।महिला ने आरोप लगाया है कि उसका पति और ससुराल पक्ष के लोग कुछ दिनों से फोन पर धमकी दे रहे हैं। पुलिस अधिकारी ने बताया, ''इस मामले में मंगलवार को प्राथमिकी दर्ज की गई है और सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है।’’



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.