अजमेर में जेएलएन अस्पताल के सहायक कर्मचारियों का कार्य बहिष्कार

Samachar Jagat | Saturday, 19 Sep 2020 07:16:02 PM
JLN Hospital's support staff in Ajmer work boycotted

अजमेर। राजस्थान के अजमेर में जवाहर लाल नेहरू अस्पताल के वार्ड स्टाफ एवं सफाई कर्मचारियों ने अपनी मांगों के समर्थन में आज छठें दिन भी दो घंटे का कार्य बहिष्कार कर विरोध प्रदर्शन जारी रहा।

सहायक कर्मचारी संघ के आह्वान पर वार्ड स्टाफ तथा सफाई कर्मियों ने दो घंटे का कार्य बहिष्कार कर सरकार एवं जिला प्रशासन के साथ अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

कर्मचारी नेता कैलाश चंद रील ने बताया कि पहले अस्पताल मे केवल बीस वार्ड में 465 सहायक कर्मी हुआ करते थे लेकिन आज अस्पताल के व्यापक विस्तार जिनमें यूरोलॉजी, आर्थोपेडिक, गायनिक, न्यूरोसर्जरी जैसे महत्वपूर्ण वार्ड सक्रिय है और मरीज भी बड़ी संख्या में यहां आते है।

इसके बावजूद सरकार स्टाफ में इजाफा नहीं कर रही है। जिससे काम का दबाव सीमित कर्मचारियों पर ही है , इससे कर्मचारियों में रोष है। उन्होंने कहा कि सरकार जब तक कर्मचारियों की संख्या में बढ़ोतरी नहीं करती, उनका कार्य बहिष्कार जारी रहेगा।

उधर अस्पताल प्रशासन के उच्च पदस्थ सूत्रों का कहना है कि सरकार ने आंदोलनरत कर्मचारियों की मांग को मानते हुए 1०० कार्मिकों के स्टाफ को बढ़ाने का फैसला ले लिया है जिसके आदेश एक-दो दिन में ही जारी होने की संभावना है। इस नये स्टाफ में 5० वार्ड कर्मी तथा 5० सफाई कर्मचारी होंगे । (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.