Kanpur : जेल में बंद सपा विधायक सोलंकी पर एक और मुकदमा दर्ज

Samachar Jagat | Tuesday, 20 Dec 2022 11:23:54 AM
Kanpur : Another case filed against jailed SP MLA Solanki

कानपुर (उप्र) : आगजनी और अवैध कब्जे के मामले में पहले से ही जेल में बंद समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक इरफान सोलंकी पर एक बांग्लादेशी परिवार को गलत तरीके से प्रमाण पत्र जारी करने के आरोप में भी मुकदमा दर्ज किया गया है बांग्लादेश के खुलना निवासी रिजवान मोहम्मद, उसकी पत्नी, दो बच्चों तथा ससुर को गत 12 दिसंबर को फर्जी दस्तावेज रखने के आरोप में कानपुर के मूलगंज इलाके में पकड़ा गया था।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून-व्यवस्था) आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि पुलिस की जांच में यह पता लगा है कि जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी ने बांग्लादेशी नागरिक रिजवान को गलत तरीके से प्रमाण पत्र जारी किए थे जिसके बाद उसने फर्जी पासपोर्ट और आधार कार्ड बनवाए थे। उन्होंने बताया कि रिजवान और उसके परिवार को जारी किए गए प्रमाण पत्रों पर किए गए हस्ताक्षर सोलंकी के दस्तखत से मेल खाते हैं। इस मामले में सोलंकी के खिलाफ सोमवार को मुकदमा दर्ज किया गया है।

तिवारी ने बताया कि रिजवान और उसके परिवार के पास 13 फर्जी पासपोर्ट, पांच आधार कार्ड, शैक्षणिक प्रमाण पत्र, विदेशी मुद्रा और 14 लाख रुपये की नकदी और जेवरात बरामद किए गए थे। गौरतलब है कि कानपुर की सीसामऊ सीट से सपा विधायक सोलंकी आठ नवंबर को नजीर फातिमा नामक एक महिला के घर में आगजनी करने के मामले में इस वक्त कानपुर जेल में बंद हैं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को ही जेल में जाकर उनसे मुलाकात की थी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.