Karnataka Chief Minister: सिद्धारमैया होंगे कर्नाटक के मुख्यमंत्री, डीके शिवकुमार उपमुख्यमंत्री बनेंगे

Samachar Jagat | Thursday, 18 May 2023 08:02:54 AM
Karnataka Chief Minister: Siddaramaiah will be the Chief Minister of Karnataka, DK Shivakumar will become the Deputy Chief Minister.

इंटरेनट डेस्क। कर्नाटक में पिछले चार दिनों से कांग्रेस में सीएम पद को लेकर चल रही खींचतान आखिरकार देर रात को समाप्त हो गई। कई बैठकों और समझाईश के बाद तय हो गया की सिद्धारमैया की कर्नाटक के सीएम होंगे। साथ ही डीके शिवकुमार डिप्टी सीएम होंगे। दोनों मिलकर अब प्रदेश को चलाएंगे।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से लंबी चर्चा के बाद कर्नाटक में सरकार के गठन के लिए आम सहमति बनी। शपथ ग्रहण समारोह शनिवार यानी 20 मई को बेंगलुरु में आयोजित किया जाएगा। सिद्धारमैया के नाम पर औपचारिक मुहर लगाने के लिए आज शाम सात बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। 

इसके बाद कांग्रेस नेता राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। इससे पहले सिद्धारमैया और शिवकुमार ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ दिल्ली में अलग-अलग मुलाकात की। कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस ने 135 सीटों पर जीत हासिल की है। वहीं बीजेपी को 66 सीटे मिली है तो जेडीएस 19 सीटों पर सिमट गई है।

pc- aaj tak
 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.