Karnataka SSLC result 2022 : कक्षा 10 का परिणाम कल होगा घोषित

Samachar Jagat | Wednesday, 18 May 2022 12:55:11 PM
Karnataka SSLC result 2022: Class 10 result to be declared tomorrow

कर्नाटक एसएसएलसी या कक्षा 10 का परिणाम 2022 बुधवार,आज  घोषित किया जाएगा। परिणाम sslc.karnataka.gov.in और karresults.nic.in पर उपलब्ध होंगे।

जबकि कर्नाटक एसएसएलसी परिणाम तिथि की घोषणा की गई है, परिणाम लिंक सक्रिय होने का समय प्रदान नहीं किया गया है।

 इस साल कर्नाटक माध्यमिक शिक्षा परीक्षा बोर्ड (केएसईईबी) द्वारा आयोजित एसएसएलसी परीक्षा में 8 लाख से अधिक छात्र उपस्थित हुए। परीक्षा 28 मार्च से 11 अप्रैल तक आयोजित की गई थी और अनंतिम उत्तर कुंजी 12 अप्रैल को जारी की गई थी।

कर्नाटक एसएसएलसी परिणाम 2022 से पहले, यहां पांच चीजें हैं जो छात्रों को पता होनी चाहिए:

1. लॉगिन क्रेडेंशियल: एसएसएलसी परिणाम की जांच करने के लिए छात्रों को एडमिट कार्ड पर उल्लिखित रोल नंबर और पंजीकरण संख्या का उपयोग करना होगा। जब एसएसएलसी परिणाम के लिए लिंक सक्रिय हो जाता है, तो वे लॉगिन कर सकते हैं और ई-मार्क शीट डाउनलोड कर सकते हैं।

2. SSLC परिणाम के लिए दो आधिकारिक वेबसाइट हैं – sslc.karnataka.gov.in और karresults.nic.in। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे प्रामाणिकता के लिए केवल आधिकारिक वेबसाइटों पर ही अपना परिणाम देखें। कर्नाटक एसएसएलसी मार्कशीट पर, छात्रों का नाम, रोल नंबर, स्कूल का नाम, प्रत्येक विषय में सुरक्षित अंक, कुल अंक, पास / असफल स्थिति आदि जैसे डिटेल  का उल्लेख किया जाएगा।

3. कर्नाटक एसएसएलसी मार्कशीट पर, उम्मीदवारों का नाम, रोल नंबर, स्कूल का नाम, प्रत्येक विषय में सुरक्षित अंक, कुल अंक, पास / असफल स्थिति आदि जैसे विवरण का उल्लेख किया जाएगा। 

4.मार्कशीट में किसी भी प्रकार का एरर  होने पर छात्र इसकी सूचना तुरंत अपने स्कूल के प्रधानाध्यापकों को दें। ई-मार्कशीट कल उपलब्ध होगी और इसकी भौतिक प्रतियां बाद में स्कूलों द्वारा वितरित की जा सकती हैं।

5. चूंकि कई छात्र कल केएसईईबी वेबसाइटों पर अपना परिणाम देख रहे होंगे, इसलिए संभव है कि वेबसाइट धीमी हो जाए या ठीक से लोड न हो। ऐसे में छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे इंतजार करें और बाद में अपना रिजल्ट चेक करें। जो लोग एक अनौपचारिक वेबसाइट से अपने परिणाम की जांच करते हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक तौर पर इसे क्रॉस-चेक करें।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.