Kejriwal ने केन्द्र से बाजार वाले इलाकों में लॉकडाउन लगाने का अधिकार मांगा

Samachar Jagat | Tuesday, 17 Nov 2020 06:30:02 PM
Kejriwal demands right of center to lockdown in market areas

नयी दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल ने मंगलवार को केन्द्र से बाजार वाले इलाकों में लॉकडाउन लगाने का अधिकार मांगा, जो कि कोविड-19 के 'हॉटस्पॉट’ बन सकते हैं। साथ ही शादी समारोह में 2०० लोगों के शिरकत करने के आदेश को वापस लेने का भी अनुरोध किया है।

केजरीवाल ने मीडिया को ऑनलाइन संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार ने उप राज्यपाल को शादी समारोह में 2०० की बजाय अब केवल 5० लोगों को ही शिरकत करने की अनुमति देने के संबंध में एक प्रस्ताव भेजा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार, केन्द्र और सभी एजेंसियां राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 की स्थिति को नियंत्रति करने के लिए ''दोगुना प्रयास’’ कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा, '' हम केन्द्र सरकार को दिल्ली सरकार को बाजार वाले इलाकों में लॉकडाउन लगाने का अधिकार देने के लिए एक प्रस्ताव भेज रहे हैं, जो कि कोविड-19 के 'हॉटस्पॉट’ बन सकते हैं। ’’ केजरीवाल ने केन्द्र सरकार का इस '' बेहद मुश्किल समय ’’ में दिल्ली के लोगों की मदद करने के लिए शुक्रिया भी अदा किया और दिल्लीवासियों से हाथ जोड़कर मास्क पहनने और सामाजिक दूरी बनाए रखने के नियम का पालन का अनुरोध किया।

दिल्ली में 28 अक्टूबर के बाद से कोरोना वायरस के मामलों में काफी बढ़ोतरी दर्ज की गई, जब पांच हजार से अधिक नए मामले सामने आए थे। बुधवार को यहां आठ हजार से अधिक नए मामले सामने आए थे। वहीं, बृहस्पतिवार को बीते पांच महीने में पहली बार सर्वाधिक 1०4 लोगों की मौत हुई थी। (एजेंसी)



 
loading...




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.