Land dispute: राउत ने भाजपा पर निशाना साधा, कहा-25 साल विपक्ष में रहेगी पार्टी

Samachar Jagat | Friday, 13 Nov 2020 09:30:01 PM
Land dispute: Raut targeted BJP

मुंबई। शिवसेना ने शुक्रवार को कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे एवं दिवंगत अन्वय नाइक के परिवारों के बीच जमीन के सौदे का आरोप अलीबाग के इंटीरियर डिजाइनर के आत्महत्या मामले की जांच की दिशा बदलने का प्रयास है।

महाराष्ट्र की सत्तारूढ़ पार्टी शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता संजय राउत ने भाजपा पर निशाना साधा और पार्टी के पूर्व सांसद किरीट सोमैया की उनके दावे को लेकर आलोचना की । सोमैया ने बुधवार को दोनों परिवारों के बीच जमीन के सौदे का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की थी ।

​प्रदेश में मुख्य विपक्षी दल पर हमला करते हुये राउत ने कहा, ''हम यह सुनिश्चित करेंगे कि महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी लगातार 25 सालों तक सत्ता से बाहर रहे ।'' संवाददाताओं से बातचीत में राउत आपा खो बैठे और उन्होंने भाजपा को ''सेठजी की पार्टी'' तथा सोमैया को ''व्यापारी'' करार दिया ।

राउत ने कहा, ''सेठजी की पार्टी के प्रवक्ता उस मराठी महिला के बारे में बोलने के लिये तैयार नहीं हैं जो विधवा हो गयी । (उनका इशारा इंटीरियर डिजाइनर अन्वय नाइक की पत्नी की तरफ था ।)'' उन्होंने शिवसेना के पूर्व सहयोगी दल पर हमला तेज करते हुये कहा, ''वह और उनकी बेटी न्याय की गुहार लगा रही हैं और जब हम उन्हें न्याय दिलाना सुनिश्चित करने का प्रयास कर रहे हैं तो ये लोग आत्महत्या की जांच की दिशा मोड़ने के​ लिये आरोप लगा रहे हैं। यह एक गंभीर मसला है।'' राज्य सभा सदस्य ने दावा किया कि 2०14 में दोनों परिवारों के बीच कानूनी तौर पर भूमि का सौदा हुआ था ।

राउत ने कहा, ''एक मराठी व्यक्ति ने सौदा किया है तो उन्हें (सोमैया) कोई समस्या है ।'' उन्होंने जोर देकर कहा कि शिवसेना की अगुवाई वाली एमवीए सरकार अपना कार्यकाल (2०24 तक) पूरा करेगी । उन्होंने कहा, ''हम यह सुनिश्चित करेंगे कि महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी 25 साल तक सत्ता से बाहर बैठे । हमारा रूख नाइक के परिवार को न्याय दिलाना तथा आत्महत्या के लिये उकसाने वालों को कानून सम्मत सजा दिलाना है ।''

शिवसेना नेता ने टीवी पत्रकार अर्नब गोस्वामी पर परोक्ष रूप से कटाक्ष करते हुए कहा कि सेठजी की पार्टी आरोपी को बचाना चाहती है। गोस्वामी एवं दो अन्य के खिलाफ नाइक एवं उनकी मां को कथित रूप से आत्महत्या के लिये उकसाने का आरोप लगाया गया है। राउत ने कहा, '' वह (सोमैया) जिन 21 भूमि सौदों के बारे में बातचीत कर रहे हैं वह क्या है । उनमें से पांच भी दिखाईये । केवल एक सौदा हुआ था और वह भी पूरी तरह कानूनी तरीके से ।

प्रवर्तन निदेशालय से जांच कराने की मांग के बारे में पूछे जाने पर राउत ने हमला बोलते हुये कहा कि केवल प्रवर्तन निदेशालय ही क्यों.....सीबीआई भी है । आप इंटरपोल जाइये, एफबीआई, केजीबी, इंटरपोल और संयुक्त राष्ट्र से जांच कराइये । सोमैया ने आरोप लगाया कि उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मिी एवं अन्वय नाइक के बीच जमीन के कई सौदे होने का आरोप लगाया था । नाइक ने पांच मई 2०18 को आत्महत्या कर ली थी । (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.