Omg! 8 साल से पेड़ से बंधी थी युवक की जिंदगी, दिल दहला देने वाला मामला

Samachar Jagat | Saturday, 28 May 2022 11:04:27 AM
Life of a young man was tied to a tree for 8 years, heart-shaking case

आजकल कई चौकाने वाले मामले सामने आते रहते हैं, ऐसे में हाल ही में जो मामला सामने आया है वह गुजरात का है. दरअसल, गुजरात के राजकोट जिले के बोटाद तालुका में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जिसे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। दरअसल, यहां 22 साल का महेश नाम का शख्स पिछले आठ साल से पेड़ से बंधा जीवन बिता रहा है। हालांकि, अब उनके अच्छे काम आ रहे हैं। दरअसल, एक सामाजिक कार्यकर्ता के प्रयासों से महेश को जल्द ही अपना जीवन गर्व के साथ जीने का मौका मिल सकता है।

22 वर्षीय महेश का व्यवहार आठ साल पहले अचानक हिंसक हो गया और वह दूसरों के साथ हिंसक व्यवहार करने लगा। हर व्यक्ति को मारना, उस पर पत्थर फेंकना उसकी आदत बन गई। ऐसा होता देख गरीबी से त्रस्त झुग्गी बस्ती में रहने वाले महेश के परिवार ने उसे नग्न अवस्था में एक पेड़ से बांध दिया। इस मामले में महेश के पिता प्रागजी ओलकिया ने कहा कि उनका बेटा मानसिक रूप से बीमार है. इस वजह से वह हिंसक हो जाता है। "अगर कोई उसके पास जाता है, तो वह पथराव शुरू कर देता है। हम बहुत गरीब हैं और उसके पास इलाज करने या उसे कहीं भी रखने के लिए संसाधन नहीं हैं। इसलिए, हमें उसे एक पेड़ से बांधना होगा।"


 
ऐसे में यू-ट्यूब पर खजुभाई के नाम से मशहूर सोशल मीडिया कॉमेडियन नितिन जानी को हाल ही में उनके सोशल मीडिया हैंडल पर इस परिवार के बारे में एक मैसेज मिला और वह उनसे मिलने गए. जानी पहले पिछले साल के चक्रवात के बाद सामाजिक कार्यों में लगी हुई थी और कई तबाह परिवारों की मदद की थी। जानी ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि हमने गांव के बाहरी इलाके में परिवार के लिए घर बनाया है. हमने वहां बिजली और पंखे भी लगाए हैं। महेश को खाना-पानी भी दिया गया है. वह वर्तमान में हिंसक है। एक-दो दिन में हम उसे इलाज के लिए मनोवैज्ञानिक के पास ले जाएंगे। यह एक बड़ी खुशखबरी मानी जा सकती है कि अब महेश का इलाज होगा।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.