Rajasthan के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश

Samachar Jagat | Saturday, 08 Oct 2022 01:23:29 PM
Light to moderate rain in many parts of Rajasthan

राजस्थान के कई हिस्सों में पिछले 24 घंटों के दौरान हल्की से मध्यम दर्जे की, जबकि कुछ स्थानों पर भारी बारिश दर्ज की गई। इसकी वजह क्षेत्र में एक नयी मौसम प्रणाली का सक्रिय होना बताया जा रहा है। जयपुर मौसम केंद्र के प्रभारी राधेश्याम शर्मा के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में पूर्वी राजस्थान के लगभग सभी स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश, जबकि करौली, धौलपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, झालावाड़, बारां, सवाई माधोपुर और कोटा जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश व एक-दो स्थानों पर अति भारी बारिश दर्ज की गई है।शर्मा ने बताया कि इस दौरान करौली में सर्वाधिक 118 मिलीमीटर बारिश हुई। उन्होंने कहा कि पूर्वी राजस्थान में अगले दो-तीन दिनों तक बारिश का दौर जारी रहने के आसार हैं।

मौसम विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान सज्जनगढ़, पचपहाड़, छबड़ा, धौलपुर, बारां, किशनगंज, सल्लोपाट, अकलेरा, मांगरोल, मंडरायल, चौथ का बरवाड़ा, छोटी सदरी और पीपल्दा में 70-70 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। विभाग के मुताबिक, इस दौरान अन्य कई स्थानों पर 10 से 60 मिलीमीटर तक पानी बरसा। शनिवार सुबह प्राप्त उपग्रह चित्रों के मुताबिक, पश्चिमी राजस्थान के कुछ भाग को छोड़कर राज्य के अधिकांश हिस्सों में बादल छाए हुए हैं और उदयपुर, जयपुर, कोटा और भरतपुर जिलों में रुक-रुककर बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने कहा कि पूर्वी राजस्थान में बारिश का यह दौर अगले दो-तीन दिनों तक बरकरार रह सकता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.