Corona की चेन तोड़ने के लिए Rajasthan में 10 से 24 मई तक लगेगा सम्पूर्ण लॉकडाउन, शादी समारोह पर 31 मई तक रोक, जानें गाइडलाइन

Samachar Jagat | Friday, 07 May 2021 07:45:43 AM
 lockdown in Rajasthan will be held from 10 to 24 May

जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस की चेन तोडऩे के लिए एक बार फिर से लॉकडाउन लगाया जाएगा। गुरुवार रात हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में अशोक गहलोत सरकार ने प्रदेश में लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया है।

इसके तहत राजस्थान सरकार ने प्रदेश में 10 से 24 मई तक सम्पूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया है। वीकेंड कर्फ्यू के कारण प्रदेश में आज से ही इसकी शुरुआत हो जाएगी।  आज शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक वीकेंड कर्फ्यू रहेगा। 

राजस्थान में 10 मई सुबह पांच बजे से 24 मई सुबह पांच बजे तक लॉकडाउन लगेगा। वहीं विवाह समारोह 31 मई 2021 के बाद ही आयोजित किए जाएंगे। लॉकडाउन के दौरान प्रदेश में धार्मिक स्थल बंद रहेंगे। विवाह घर पर ही या कोर्ट मैरिज के रूप में की जा सकेगा। इसमें भी केवल 11 व्यक्ति ही शामिल हो सकेंगे। इस दौरान लोग किसी भी प्रकार के सामूहिक भोज का आयोजन भी नहीं कर सकेेंगे। 

लॉकडाउन के दौरान चिकित्सा सेवाओं के अलावा सभी प्रकार के परिवहन के साधन पूरी तरह बंद रहेंगे। राजस्थान में आपातकालीन एवं अनुमत श्रेणियों को छोडक़र किसी भी प्रकार के आवागमन पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। हालांकि उद्योगों एवं निर्माण से संबंधित सभी इकाइयों में श्रमिकों को कार्य करने की अनुमति दी गई है। इससे श्रमिकों का पलायन रोका जा सकेगा। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.