Madhya Pradesh : गांव में दलित की बारात निकलने को लेकर विवाद, पुलिस हुयी सक्रिय

Samachar Jagat | Monday, 16 May 2022 11:16:45 AM
Madhya Pradesh : Controversy over dalit's wedding procession in the village, police became active

राजगढ़ : मध्यप्रदेश के राजगढè जिले के खिलचीपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में दलित परिवार के व्यक्ति की बारात निकलने को लेकर दो पक्ष आमने सामने आ गए और फिर पुलिस के हस्तक्षेप के बाद विवाह संपन्न हुआ। पुलिस सूत्रों के अनुसार इस दौरान दो पक्षों में टकराव की स्थिति बन गयी और कुछ लोगों ने पथराव किया। इसके बाद कलेक्टर हर्ष दीक्षित और पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा की उपस्थिति में देर रात विवाह संपन्न कराया गया। सूत्रों ने कहा कि कल रात ही खिलचीपुर थाना क्षेत्र में मामला दर्ज कर वैधानिक कार्रवाई प्रारंभ की गयी है।

सूत्रों ने कहा कि पिपल्याकला गांव में वीरम जाटव नाम के व्यक्ति की पुत्री का विवाह था। इसके लिए पास ही के गांव पाटनखुर्द से बारात आयी थी। पिपल्याकला गांव में बारातियों के लिए टेंट भी लगाया गया था। गांव के कुछ कथित दबंग बारात नहीं निकलने देने के पक्ष में थे। इस बात को लेकर दोनों पक्ष आमने सामने आ गए। सूचना मिलने पर पुलिस भी सक्रिय हुयी। इसके बाद देर रात कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक भी दल बल के साथ गांव पहुंचे। दोनों पक्षों को समझाने के प्रयास हुए और फिर विवाह संपन्न कराया गया। पुलिस ने इस घटना के सिलसिले में मामला दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी है। कुछ आरोपियों को हिरासत में भी लिया गया है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.