'लवजिहाद’ के संबंध में Madhya Pradesh सरकार का सख्त कदम

Samachar Jagat | Tuesday, 17 Nov 2020 11:46:01 PM
Madhya Pradesh government's tough step in relation to 'Love Jihad'

भोपाल। मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आज कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में धर्मांतरण के लिए विवाह पर रोक लगाने वाला विधेयक विधानसभा के आगामी सत्र में लाने की तैयारी कर रही है।

श्री मिश्रा ने यहां मीडिया से चर्चा के बाद ट््वीट के जरिए यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि धर्मांतरण को गैर जमानती अपराध घोषित कर मुख्य आरोपी और इसमें सहभागियों को पांच साल की कठोर सजा का प्रावधान किया जा रहा है। संसदीय कार्य मंत्री भी श्री मिश्रा ने कहा कि मध्यप्रदेश धर्म स्वातंत्र्य विधेयक 2०2० के तहत प्रस्तावित कानून में 'लवजिहाद’यानी धर्मांतरण के लिए प्रलोभन या दबाव डालकर कराए जाने वाले शादी-विवाह को शून्य घोषित करने का प्रावधान भी किया जा रहा है।

श्री मिश्रा ने कहा कि अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले के मुख्य आरोपी राजीव सक्सेना ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे का नाम स्पष्ट रूप से लिया है। अब श्री कमलनाथ को सामने आकर अपने बेटे के खिलाफ आरोपों के बारे में स्थिति साफ करना चाहिए।
उन्होंने यह भी कहा कि'गांधी परिवार’के नेतृत्व में अब कांग्रेस का कोई भविष्य नहीं बचा है। उसका पराभव होना तय है। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.