City News: जम्मू में धूमधाम से मनाई महाराजा हरि सिह की जयंती

Samachar Jagat | Saturday, 24 Sep 2022 09:14:03 AM
Maharaja Hari Singh's birth anniversary celebrated with pomp in Jammu

जम्मू |  जम्मू के लोगों ने रैलियों, पटाखों के शोर और मिठाइयों के वितरण के बीच शुक्रवार को अंतिम डोगरा शासक महाराजा हरि सिह की जयंती पर घोषित पहला सार्वजनिक अवकाश धूमधाम से मनाया। रैलियों और जुलूसों के आकार में मार्च करते हुए, युवा राजपूत सभा के सदस्यों ने जम्मू और कश्मीर सरकार को श्रद्धांजलि के रूप में महाराजा हरि सिह की जयंती पर छुSी की घोषणा करने के लिए आंदोलन का नेतृत्व करने वाले संगठन ने जम्मू के लोगों को बधाई दी।

मुख्य कार्यक्रम तवी ब्रिज के पास महाराजा हरि सिह की प्रतिमा पर आयोजित किया गया था और यहां महाराजा को श्रद्धांजलि दी गई। दोपहिया वाहनों, ट्रैक्टरों, कारों और घोड़ों पर सवार वाईआरएस सदस्यों ने बान तालाब क्षेत्र से रंग-बिरंगी पगड़ी सजाकर और संगठनात्मक और राष्ट्रीय ध्वज धारण करके विजय जुलूस निकाला।

वाईआरएस के अध्यक्ष राजन सिह हैप्पी ने कहा, ''हमारे निरंतर आंदोलन के परिणाम सामने आए और सरकार ने 75 साल बाद महाराजा की जयंती पर छुSी की घोषणा की है।’’ आंदोलन का समर्थन करने वाले सभी लोगों को धन्यवाद देते हुए उन्होंने कहा कि अगला आंदोलन महाराजा गुलाब सिह, जम्मू-कश्मीर के पूर्व महाराजा, जनरल जोरावर सिह, महाराजा प्रताप सिह और महाराजा हरि सिह सहित डोगरा योद्धाओं के अध्यायों को अगले शैक्षणिक सत्र से स्कूली पाठ्यक्रम में सुनिश्चित करना है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.