Maharashtra: गढ़िचरौली में भारी बारिश के बीच करीब 3,033 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया

Samachar Jagat | Thursday, 14 Jul 2022 05:49:01 PM
Maharashtra: Around 3,033 people evacuated to safer places amid heavy rains in Gadchiroli

नागपुर (महाराष्ट्र) | महाराष्ट्र के गढ़िचरौली जिले में लगातार बारिश के बाद बिगड़ते हालात के मद्देनजर 29 गांवों के तीन हजार से अधिक लोगों को एहतियाती तौर पर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।
अधिकारी ने बताया कि भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कई इलाकों में भारी से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान लगाते हुए 'ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया गया है।

आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के अनुसार, गोदावरी, कालेश्वरम और इंद्रावती नदी में पानी खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गया है, जबकि वैनगंगा, प्रन्हिता और वर्धा नदी में पानी खतरे के निशान के पास पहुंच रहा है। बाढ़ आने के खतरे के मद्देनजर इन नदियों के आसपास रहने वाले लोगों को सतर्क रहने को कहा गया है।

आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ की रिपोर्ट के अनुसार, येलमपल्ली बांध से 12.47 क्यूसेक पानी गोदावरी नदी में छोड़े जाने के बाद, अहेरी और सिरोंचा तालुका के गांवों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। इसके अलावा, जिले में नालों के भरे होने और पुलों के क्षतिग्रस्त होने के कारण 10 से अधिक रास्ते जाम हो गए हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, 29 गांवों से करीब 3,033 लोगों को राहत केंद्रों में पहुंचाया गया है। जिले में पिछले दो दिन में बारिश संबंधी घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। जिला सूचना अधिकारी के अनुसार, गढ़िचरौली जिले में बृहस्पतिवार को सुबह पौने 12 बजे तक 45.1 मिमी बारिश हुई। क्षेत्र में एक जून से अभी तक 678.3 मिमी बारिश हो चुकी है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.