Maharashtra : जलगांव में मुंबई-पटना एक्सप्रेस ट्रेन के डिब्बे अलग हुए, यात्री सुरक्षित

Samachar Jagat | Tuesday, 26 Jul 2022 04:04:53 PM
Maharashtra : Coaches of Mumbai-Patna Express train separated in Jalgaon, passengers safe

मुंबई : महाराष्ट्र के जलगांव जिले में मंगलवार दोपहर मुंबई से पटना जा रही एक एक्सप्रेस ट्रेन के कुछ डिब्बे अलग हो गए। मध्य रेलवे ने यह जानकारी दी। मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने पीटीआई-भाषा को बताया कि इस घटना में कोई यात्री हताहत नहीं हुआ है।
उन्होंने कहा कि पटरी पर दौड़ती लोकमान्य तिलक टर्मिनस-पटना एक्सप्रेस ट्रेन के कोच एस5 और एस6 मुंबई से 300 किलोमीटर दूर भुसावल मंडल के चालीसगांव और वाघली स्टेशनों के बीच दोपहर 12 बजकर 38 मिनट पर अलग हो गए।

उन्होंने कहा कि रेलवे कर्मचारियों ने उन्हें फिर से जोड़ा और ट्रेन दोपहर करीब 1.०6 बजे सुरक्षित आगे की यात्रा के लिए रवाना हो गई। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, अगर किसी ट्रेन के डिब्बे अलग हो जाते हैं तो हवा का दबाव कम होने पर उसके ब्रेक अपने आप लग जाते हैं और ट्रेन थोड़ी दूर चलने के बाद रुक जाती है। इससे पहले दिन में, मुंबई में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस पर एक लोकल ट्रेन पटरी से उतर गई, जिससे हार्बर लाइन पर उपनगरीय ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुईं। हार्बर लाइन दक्षिण मुंबई को नवी मुंबई और पास के रायगढ़ जिले में पनवेल से जोड़ती है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.