Maharashtra : मराठवाड़ा क्षेत्र में मूसलाधार बारिश , जनजीवन अस्तव्यस्त

Samachar Jagat | Friday, 05 Aug 2022 09:28:36 AM
Maharashtra : Torrential rain in Marathwada region, life disturbed

औरंगाबाद : महाराष्ट्र के मराठवाड़ा क्षेत्र में पिछले 24 घंटों में मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया। मराठवाड़ा क्षेत्र के हिगोली, परभणी, लातूर और नांदेड़ जिलों के विभिन्न हिस्सों में मुसलाधार बारिश का दौर जारी है। हिगोली में डिगरस और हिगोली तालुका के आसपास के इलाकों में गरज के साथ तेज बारिश हुई जिससे पिपरी की धारा में पानी भर गया और आसपास के पांच गांवों का संपर्क टूट गया।

परभणी में निचले दुधाना बांध में जलस्तर बढने के कारण बांध के चार गेट खोल दिये गये और दुधाना बेसिन में 4,714 क्यूस प्रति सेकंड पानी छोड़ा गया है। लातूर के औसा तालुका में बारिश के कारण भेटा-अंडोरा मार्ग पर बने पुल के पानी में डूब जाने से कई घंटों तक यातायात बाधित रहा जबकि नांदेड़ में बीती रात हुई भारी बारिश से 17 गांव कट गए। वहीं उस्मानाबाद में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण तुलजापुर तालुका में बोरी नदी पर बांध का जलस्तर बढ गया है। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक मराठवाड़ा, विदर्भ और मध्य महाराष्ट्र के साथ ही कोंकण क्षेत्र में कुछ स्थानों पर लगातार तेज बारिश की संभावना जताई है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.