City News : मेनका गांधी ने पशुप्रेमी देवल के निधन पर जताया दुख

Samachar Jagat | Monday, 01 Aug 2022 03:32:44 PM
Maneka Gandhi expressed grief over the death of animal lover Deval

जयपुर |  पर्यावरण एवं वन्य जीव संरक्षण संस्था पीपल फॉर एनिमल्स (पीएफए) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मेनका गांधी ने संस्था के सिरोही सचिव अमित देवल के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया हैं।

श्रीमती मेनका गांधी ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिए श्री देवल की पत्नी भावना, बहन मनीषा, पुत्र वंशराज एवं पुत्री ओजस्वी को ढ़ाढèस बंधाया एवं संबल प्रदान करते हुए श्री अमित देवल के पशु पक्षी एवं ऊंटों के संरक्षण के लिए दिए योगदान की सराहना की और उनके परिजनों को हरसंभव सहयोग करने का विश्वास दिलाया।

पीएफए के प्रदेश प्रभारी बाबूलाल जाजू ने सिरोही पहुंचकर श्री देवल को श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि श्री देवल का निधन अपूरणीय क्षति है। श्री देवल ने लावारिस दुर्घटनाग्रस्त पशु पक्षियों की चिकित्सा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने के साथ ही राज्य पशु ऊंटों के संरक्षण के लिए उत्कृष्ट कार्य किया।

श्री जाजू ने बताया कि वर्तमान में सिरोही यूनिट द्बारा श्रीमती मेनका गांधी द्बारा कत्लखाने से छुड़वाए गए 152 ऊंटों का संरक्षण किया जा रहा है। इस अवसर पर इस अवसर पर पीएफए भीलवाड़ा के गौरव सोनी, पीएफए सिरोही यूनिट के सचिव चंद्रभान मोटवानी, सहसचिव मनोहर सिह भी मौजूद थे।

 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.