Manipal University ने पौधे लगाकर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

Samachar Jagat | Saturday, 10 Sep 2022 03:29:32 PM
Manipal University gave the message of environmental protection by planting saplings

जयपुर | मणिपाल यूनिवर्सिटी जयपुर के डायरेक्ट्रेट ऑफ स्टूडेंट्स  वेलफेयर के तत्वावधान में चलाये गए दो दिवसीय पौधारोपण अभियान के तहत बेगस और ठीकरिया स्कूल में पौधे लगाकर विद्यार्थियों को पर्यावरण के प्रति जागरूक किया गया। इस संबंध में कोऑर्डिनेटर हेमंत कुमार ने बताया कि मणिपाल यूनिवर्सिटी जयपुर के निदेशालय, छात्र कल्याण के निदेशक प्रो. एडी व्यास के निर्देशन में पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से लगातार जागरूकता अभियान चला रही है।

अभियान के तहत महात्मा गांधी सरकारी स्कूल बेगस में पौधे लगाए गए। विद्यालय की प्राचार्या पूनम यादव ने छात्रों को पौधारोपण के महत्त्व के बारे में जागरूक किया गया। इस दौरान विद्यालय प्रांगण में 25 पौधे लगाये गए। इसी क्रम में शुक्रवार को ग्राम पंचायत ठीकरिया के राजकीय प्राथमिक विद्यालय माल की ढाणी में भी 25 पौधे लगाए गए। इस मौके पर छात्रों को भी अभियान से जुड़ने के लिए प्रेरित किया गया।

मणिपाल यूनिवर्सिटी जयपुर की ओर से रोट्रैक ग्रीन क्लब के सदस्य विद्यार्थी और फैकल्टी कोऑर्डिनेटर हेमंत कुमार और डॉ. अमित शर्मा, खेल अधिकारी संजीव शर्मा ने पर्यावरण संरक्षण के प्रति छात्रों को अपनी भूमिका निभाने के प्रति जागरूक किया।इस दौरान स्कूल प्रधानाध्यापक इंदिरा मुंडेल, अध्यापक रामावतार शर्मा, उपसरपंच ठीकरिया लादूराम मीणा, नवयुवक मंडल सदस्य रोशन लाल, सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी दिव्या सैन, छाजू राम एवं आंगनबाड़ी स्टाफ समेत अन्य लोग मौजूद थे।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.