सरकार बचने के बाद अब मणिपुर के मुख्यमंत्री ने कर दिया ऐसा

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Jul 2020 08:16:52 AM
Manipur Chief Minister allocates portfolios after saving government

इम्फाल। मणिुपर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिह ने राजनीतिक संकट को दूर करते हुए असंतुष्ट सहयोगी के साथ तालमेल बिठाने के बाद मंत्रियों के लिए पुन: विभागों का आवंटन किया है। मुख्यमंत्री ने अपने अधीन रहे कुछ विभागों को उप मुख्यमंत्री वाई जॉयकुमार सिह को सौंप दिया है।

मुख्य सचिव जे सुरेश बाबू की ओर से जारी एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) से आने वाले उप मुख्यमंत्री को वित्त, विज्ञान एवं तकनीक और अर्थशास्त्र एवं सांख्यिकी विभाग की जिम्मेदारी दी गई है।

वहीं, गृह, कार्मिक, योजना, सामान्य प्रशासन विभाग, सतर्कता, परिवहन, लघु सिचाई, पर्यटन और अल्पसंख्यक मामलों का प्रभार मुख्यमंत्री के अधीन रहेगा। रविवार देर रात जारी बयान के मुताबिक, इन विभागों के अलावा ऐसे विभाग जोकि आवंटित नहीं किए गए उनका प्रभार भी मुख्यमंत्री के पास रहेगा।

राज्य में भाजपा नीत गठबंधन सरकार में उस समय संकट का दौर शुरू हुआ, जब मुख्यमंत्री ने सार्वजनिक कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री की आलोचना की और उनके दो प्रमुख विभागों का प्रभार वापस ले लिया।
इसके परिणामस्वरूप पिछले महीने एनपीपी के चार विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था। वापसी करने वाले बाकी तीन मंत्रियों के पास वही विभाग रहेंगे जोकि इस्तीफा देने से पहले उनके पास थे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.