Uttarakhand Chief Minister को प्रधानमंत्री सहित अनेक लोगों ने दीं जन्मदिन की शुभकामनाएं

Samachar Jagat | Saturday, 17 Sep 2022 09:28:05 AM
Many people including the Prime Minister wished the Chief Minister of Uttarakhand on his birthday.

देहरादून |  उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिह धामी शुक्रवार को 47 वर्ष के हो गए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित अनेक लोगों ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर धामी को जन्मदिन की बधाई दी । प्रधानमंत्री ने जनसेवा के लिए धामी के लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करते हुए कहा कि वह उत्तराखंड को बदलने और राज्य के लोगों के सशक्तीकरण के अपने प्रयासों में अग्रिम मोर्चे पर हैं। श्री बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने बताया कि बदरीनाथ में मुख्यमंत्री की ओर से विशेष पूजा कर प्रदेश की खुशहाली की कामना की गयी जबकि केदारनाथ में रूद्राभिषेक कर उनके दीर्घायु होने की प्रार्थना की गयी ।

उन्होंने बताया कि शनिवार को प्रधानमंत्री के जन्मदिवस के अवसर पर भी दोनों धामों में विशेष पूजा के प्रबंध किए जा रहे हैं ।
उधर, 'संकल्प दिवस’ के रूप में मनाये गए अपने जन्मदिन पर यहां सीमाद्बार में आइटीबीपी द्बारा आयोजित एक कार्यक्रम में धामी ने जवानों और विद्यार्थियों के बीच केक काटा। कार्यक्रम में धामी ने कहा कि सैन्य बलों एवं विद्यार्थियों से जुड़े कार्यक्रम उन्हें हमेशा नई ऊर्ज़ा देते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे जवान देश की सुरक्षा से लेकर जन सेवा तक के कार्य के लिए हर क्षण तत्पर रहते हैं। उन्होंने कहा कि सैनिकों एवं उनके परिवार का जीवन हमेशा संघर्ष से भरा रहता है।

मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तीकरण संस्थान (एनआइवीएच) में जाकर दिव्यांग बच्चों से भी भेंट की और उनके साथ अपना जन्मदिन मनाया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने संस्थान को 25 लाख रुपये देने की भी घोषणा की। सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीरें साझा करते हुए मुख्यमंत्री ने लिखा, ''दिव्यांग बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए हम निरंतर कार्य कर रहे हैं। बच्चों से मिलना सदैव आत्मीय शांति और संतोष का अनुभव कराता है।’’

अखिल भारतीय अखाडा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष महंत रविद्र पुरी महाराज ने मुख्यमंत्री आवास पहुंचकर धामी को बधाई दी । मुख्यमंत्री को सुबह से ही उनके आवास पर पहुंचकर विधायकों और मंत्रियों समेत अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं, सोशल मीडिया पर भी उनके लिए बधाइयों का सिलसिला जारी रहा।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.