पश्चिम बंगाल में दो मई का दिन काला दिवस: Shubhendu

Samachar Jagat | Tuesday, 02 May 2023 02:45:16 PM
May 2 is a black day in West Bengal: Shubhendu

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता एवं विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि राज्य में दो मई का दिन काला दिवस है, इसी दिन 2021 में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के समर्थकों ने उन पर हमला किया था लेकिन वह ईश्वर की कृपा से बच गये।

श्री अधिकारी ने ट््िवटर पर कहा, ''02 मई 2021 पश्चिम बंगाल का काला दिवस, 2021 में इसी दिन ममता बनर्जी को विधानसभा चुनावों में हराने के बाद जब मैं हल्दिया मतगणना केन्द्र पर प्रमाण पत्र लेने गया तो वहां ममता के समर्थकों ने मुझ पर हमला कर दिया , लेकिन मैं भगवान की कृपा से अब तक जीवित हूं।

’’उन्होंने कहा, ''मैं 02 मई 2021 को चुनाव के बाद हुई हिसा में मारे गए लोगों को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं , काला दिवस को दूसरा साल पूरा हो रहा है। हिसा तृणमूल कांग्रेस ने फैलायी है। यह दिन पश्चिम बंगाल के लोकतांत्रिक इतिहास में एक अभिशप्त और काला दिन है। हम अपने कार्यकर्ताओं के बलिदान को कभी नहीं भूलेंगे और समयबद्ध तरीके से उन सभी के लिए न्याय सुनिश्चित करेंगे।’’

उल्लेखनीय है कि 02 मई को, चुनाव अधिकारी ने 17 राउंड की मतगणना के बाद भाजपा उम्मीदवार श्री अधिकारी को विजेता घोषित किया। सुश्री बनर्जी ने नतीजों को फर्जी बताया और पुनर्मतगणना को लेकर उच्च न्यायालय जाने का फैसला किया। चुनाव में भाजपा की बुरी हार के कारण, नंदीग्राम प्रतिष्ठा की सीट बन गई थी।

श्री अधिकारी को 02 मई को विजेता घोषित किए जाने के बाद टीएमसी कार्यकर्ताओं ने मतगणना केंद्र के बाहर विरोध- प्रदर्शन शुरू कर दिया था और शाम को जैसे ही भाजपा प्रत्याशी कोलाघाट गेस्ट हाउस से अपना प्रमाण पत्र लेने के लिए हल्दिया में मतगणना केंद्र पहुंचे तो तृणमूल समर्थकों ने उनकी कार का घेराव कर लिया।

केंद्रीय बलों ने श्री अधिकारी को वहां से बाहर निकला। तृणमूल कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि तीन घंटे तक मतगणना रोकी गई और बिजली कटौती के बाद परिणाम पलट दिया गया और केंद्रीय बल (या श्री अधिकारी के समर्थकों द्बारा) उनके एजेंट को पीटा गया और मतगणना केंद्र से बाहर कर दिया गया। 

Pc:Hindi News - News18



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.