Medical Colleges : मध्यप्रदेश में दो नए मेडिकल कॉलेज, गुना कांड के शहीदों के परिजन को एक-एक करोड़ रुपए

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Jun 2022 03:33:31 PM
Medical Colleges : Two new medical colleges in Madhya Pradesh, one crore rupees each to the kin of the martyrs of Guna incident

भोपाल | मध्यप्रदेश में दो नए चिकित्सा महाविद्यालयों को आज सरकार की मंजूरी मिल गई है। आधिकारिक जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री शिवराज सिह चौहान की अध्यक्षता में मंत्रिपरिषद् की बैठक में कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। बैठक में नवीन चिकित्सा महाविद्यालय बुधनी को सैद्धांतिक मंजूरी दी गई, साथ ही नवीन चिकित्सा महाविद्यालय उज्जैन के अंदर प्रशासकीय स्वीकृति दी है।

बैठक में प्रदेश के 23 और विकासखंडों में नवीन आईटीआई खोलना तय हुआ है। प्रदेश के 52 जिलों के 213 विकासखंडों में 238 शासकीय आईटीआई संचालित हैं, जिनमें प्रवेश क्षमता 44 हजार 552 अभ्यर्थियों की है। मंत्रिपरिषद् ने भोपाल में नेशनल फॉरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी गांधीनगर के लिए जमीन के आवंटन के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। नेशनल फॉरेंसिक यूनिवर्सिटी केंद्र सरकार के द्बारा दी गई है, जिसे मुख्यमंत्री श्री चौहान ने नि:शुल्क जमीन देकर इस महत्वकांक्षी योजना को मूर्त रूप दिया है।

इसके अतिरिक्त जबलपुर में छिता खुदरी मध्यम सिचाई परियोजना स्वीकृत कर दी गई है। मुरैना के रूरल टेक्नोलॉजी पार्क में नवीन पदों को भी स्वीकृति दी गई है। मंत्रिपरिषद ने राज्य सांख्यिकी आयोग गठन की स्वीकृति भी प्रदान कर दी है। मंत्रिपरिषद ने गुना के आरोन में शिकारियों की गोलीबारी में शहीद हुए पुलिस के जवानों के परिजन को एक-एक करोड़ रुपए की अनुग्रह सहायता देने का भी निर्णय किया है। मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान राशि 15० करोड़ रुपए से बढ़ाकर 2०० करोड़ रुपए हो गई है। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.