UP : मिलिए मुरादाबाद के अरविंद गोयल से, जिन्होंने अपनी 600 करोड़ रुपये की संपत्ति यूपी सरकार को दान कर दी

Samachar Jagat | Friday, 22 Jul 2022 12:29:20 PM
Meet Arvind Goyal from Moradabad, who donated his Rs 600 crore property to the UP government

अरविंद गोयल नाम के एक शख्स ने अपनी 600 करोड़ रुपये की संपत्ति उत्तर प्रदेश सरकार को दान कर दी है। गोयल ने देश के गरीब लोगों की मदद के लिए ऐसा किया है। आइए जानते है वह है कौन 

अरविंद गोयल अपने शहर के सबसे सफल डॉक्टरों में से एक हैं। वह पिछले 50 वर्षों से काम कर रहे  है और कड़ी मेहनत से धन अर्जित किया है। उन्होंने कहा कि उन्होंने करीब 25 साल पहले अपनी पूरी संपत्ति दान करने का फैसला किया था।

गोयल कई वर्षों से धर्मार्थ कार्य कर रहे हैं। कोरोना वायरस महामारी के दौरान, उन्होंने मुरादाबाद के आसपास के 50 गांवों को मुफ्त चिकित्सा सेवाएं प्रदान कीं। उन्होंने शिक्षा प्रदान करने के क्षेत्र में गरीबों के लिए भी काम किया है।

गोयल को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा देवी पाटिल और पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम सहित चार राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित किया जा चुका है। अरविंद गोयल की शादी रेणु गोयल से हुई है। और उनके  तीन बच्चे  भी हैं।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.