कोलकाता के आईटी केंद्र में 348 फुट ऊंची इमारत बनाएगा मर्लिन समूह

Samachar Jagat | Friday, 15 Apr 2022 04:43:01 PM
Merlin Group to build 348-feet high building in Kolkata's IT hub

कोलकाता। कोलकाता की रियल्टी क्षेत्र की कंपनी मर्लिन ग्रुप शहर के आईटी केंद्र सॉल्ट लेक के सेक्टर-पांच में 200 करोड़ रुपये की लागत से गगनचुंबी इमारत का निर्माण करेगी।


कंपनी के अधिकारियों ने कहा कि प्रस्तावित वाणिज्यिक केंद्र 'द समिट’ में 28 मंजिले होंगी और यह 348 फुट ऊंची इमारत होगी। यह सेक्टर-पांच का सबसे ऊंचा व्यावसायिक स्थान होगा। अभी सबसे ऊंची इमारत पीएस सृजन कॉपोरेट पार्क 'आईटी ब्लॉक’ की है जो 295 फुट ऊंची है।


कोलकाता की सबसे ऊंची आवासीय इमारत 'द 42’ है। यह 853 फुट ऊंची है और इसमें 65 मंजिले हैं।
'द समिट’ पूर्वी भारत का पहला आईटी और आईटीईएस टॉवर होगा, जिसे भारतीय हरित इमारत परिषद से हरित इमारत और हेल्थ एंड वेलनेस का दोहरा प्रमाणीकरण मिलेगा।


मर्लिन ग्रुप के प्रबंध निदेशक साकेत मोहता ने कहा, ''कोविड-19 महामारी अब खत्म हो रही है, कंपनियां अपने कार्यालयों को फिर से खोल रही हैं और कर्मचारियों को कार्यालय से काम करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। हमने 'द समिट’ में स्टार्टअप और एमएसएमई क्षेत्र की जरूरतों को पूरा करने के लिए छोटे कार्यालयों की योजना बनाई है जिनका क्षेत्रफल 800 वर्ग फुट से शुरू होगा।’’ 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.