बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया ओरेंज अलर्ट

Samachar Jagat | Wednesday, 15 Jul 2020 03:03:22 PM
Meteorological department issued an alert for rain

मुम्बई। महाराष्ट्र के मुम्बई और ठाणे सहित कोंकण में बुधावार को भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने यह अनुमान जताया है। विभाग के अनुसार बृहस्पतिवार को भी भारी से बहुत भारी बारिश जारी रह सकती है।

मंगलवार को आईएमडी ने मुंबई, ठाणे, पालघर और महाराष्ट्र के अन्य तटीय जिलों में बुधवार को 'भारी से बहुत भारी' बारिश होने का अनुमान जताते हुए आरेंज अलर्ट जारी किया था। आईएमडी मुम्बई के उप महानिदेशक के एस होसलीकर ने बुधवार को एक ट्वीट में कहा कि मुंबई, ठाणे सहित कोंकण में आज भारी से बहुत भारी (2०० मिमी से अधिक) बारिश होने का अनुमान है।”

उन्होंने कहा कि, “कल भी कम तीव्रता वाली लेकिन भारी बारिश होने की संभावना है। रेडार से तटीय क्षेत्रों में बादल छाए रहने के संकेत हैं।” मौसम विभाग के अनुसार रायगढ़ जिले के अलीबाग में सुबह साढ़े आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में 122.6 मिमी बारिश दर्ज की गई, वहीं पालघर की डहाणू वेधशाला में 128 मिमी बारिश दर्ज की गई।

दक्षिण मुम्बई के कोलाबा मौसम केन्द्र में इस दौरान 121. 6मिमी बारिश दर्ज की गई। मुंबई के पश्चिमी उपनगर सांताक्रूज़ मौसम केन्द्र ने इस अवधि में 96.6 मिमी बारिश दर्ज की। कोंकण क्षेत्र के र‘ागिरि केंद्र में 1०1.3 मिमी और हरणाई केंद्र में 89 मिमी जबकि कोल्हापुर जिले में इस दौरान 16.8 मिमी बारिश दर्ज की गई ।
इसके अलावा ठाणे-बेलापुर औद्योगिक संघ वेधशाला में 35.2 मिमी बारिश दर्ज की गई। 



 
loading...
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.