नववर्ष पर शराब की दुकानों के बाहर पिलाया जायेगा दूध

Samachar Jagat | Saturday, 28 Dec 2019 04:22:38 PM
Milk will be fed outside liquor shops on new year

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में युवाओं को शराब से दूर रहने के लिए प्रेरित करने के लिए नव वर्ष पर शराब की दुकानों के आगे दूध पिलाया जायेगा। संस्कृति युवा संस्था के अध्यक्ष पण्डित सुरेश मिश्रा ने बताया कि संस्था ने इसके लिए वर्ष 1995 में नववर्ष पर दूध पिलाने के अभियान की शुरुआत की थी और इसके तहत इस बार अनूठे तरीके से शराब की दुकानों के आगे दूध पिलाकर युवाओं को शराब से नाता तोडऩे के लिए प्रेरित किया जायेगा।

इसके लिए ग्यारह शराब की दूकानों को चिह्नित किया गया जिसके बाहर दूध पिलाया जायेगा और लोगो से आग्रह किया जायेगा की शराब से नाता तोडो, दूध पीकर सेहत बनाओ।  मिश्रा ने बताया कि इस अभियान के तहत दुर्गापुरा, सांगानेर, विधाधर नगर, भांकरोटा, सीकर रोड, झोटवाडा, शास्त्री नगर, आमेर रोड, जयसिंहपुरा खोर, आगरा रोड और सिरसी रोड पर शराब की दूकान के बाहर दूध पिलाया जायेगा।

उन्होंने बताया कि संस्कृति युवा संस्था और अन्य सामाजिक संगठनों की ओर से वर्ष 1995 में 31 दिसम्बर की रात को नववर्ष की शुरुआत शराब से नहीं दूध से करें, की गई थी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.