Delhi Temperature : में न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक रहा, हल्की बारिश का अनुमान

Samachar Jagat | Saturday, 16 Jul 2022 12:53:48 PM
Minimum temperature in Delhi was one degree above normal, light rain forecast

नयी दिल्ली |  राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 28.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अपने बुलेटिन में यह जानकारी दी। बुलेटिन में कहा गया है कि अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है, आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और दिन में हल्की बारिश होगी।

आईएमडी की बुलेटिन के अनुसार, सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 72 प्रतिशत दर्ज की गई। आईएमडी के अनुसार, आगामी कुछ दिनों में राष्ट्रीय राजधानी में आमतौर पर बादल छाए रहने और गरज के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है।

वायु गुणवत्ता एवं मौसम पूर्वानुमान तथा अनुसंधान प्रणाली (सफर) के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) सुबह करीब नौ बजे संतोषजनक (70) श्रेणी में दर्ज किया गया। शून्य से 50 के बीच एक्यूआई अच्छा माना जाता है, 51 से 100 को संतोषजनक, 101 से 200 को मध्यम, 201 से 300 को खराब, 301 से 400 को बहुत खराब और 401 से 500 को गंभीर की श्रेणी में माना जाता है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.