राजस्थान के अधिकतर हिस्सों में न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे

Samachar Jagat | Wednesday, 15 Jan 2020 04:28:28 PM
Minimum temperatures below normal in most parts of Rajasthan

जयपुर। राजस्थान के अधिकतर हिस्सों में अधिकतम तापमान सामान्य तापमान से एक डिग्री सेल्सियस से लेकर छह डिग्री सेल्सियस तक नीचे वहीं न्यूनतम तापमान एक से दो डिग्री सेल्सियस तक नीचे दर्ज किया गया है। मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार पिलानी 1.5 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान के साथ राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा। चूरू में न्यूनतम तापमान 2.0 डिग्री सेल्सियस, श्रीगंगानगर में 3.4, सीकर में 5.0, फलौदी—बीकानेर में 5.4—5.4, जैसलमेर में 5.9 , ऐरनपुरा रोड में 6.8, बाड़मेर में 7.3, अजमेर में 9.1, डबोक में 9.2, जोधपुर में 9.3, सवाई माधोपुर में 10.0, जयपुर में 10.3 और कोटा में 12.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

 वहीं राज्य के अधिकतर हिस्सों में अधिकतम तापमान 14.5 डिग्री सेल्सियस से लेकर 22.6 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया। विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के एक दो स्थानों पर शीतलहर और घना कोहरा भी दर्ज किया गया। विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान श्रीगंगानगर, चूरू, हनुमानगढ, बीकानेर और नागौर जिलों में कहीं-कहीं घने से अति घना कोहरा होने की संभावना जताई है। वहीं जयपुर, अलवर, दौसा, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, अजमेर, टोंक, भीलवाडा, बूंदी, कोटा, बारां, झालावाड, चित्तौडग़ढ, डूंगरपुर तथा बांसवाड़ा जिलों में कहीं-कही मेघगर्जन के साथ बिजली गिरने व ओलावृष्टि होने की संभावना जताई है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.