Rajasthan: मिश्र एवं गहलोत की नवरात्र पर प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं

Samachar Jagat | Saturday, 17 Oct 2020 06:46:01 PM
Mishra and Gehlot congratulated and greeted the people of the state on Navratri

जयपुर। राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, विधानसभा अध्यक्ष डा सी पी जोशी एवं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट सहित कई नेताओं ने नवरात्र के पावन पर्व की प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। इस अवसर पर मिश्र ने सभी प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए सभी पर दुर्गा माँ की सदैव कृपा बनी रहने की कामना की। श्री गहलोत ने भी नवरात्र स्थापना के अवसर पर लोगों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि नवरात्र का यह पर्व हमें मातृ शक्ति के प्रति सम्मान प्रकट करने की प्रेरणा देता है।

इस अवसर पर प्रदेशवासियों को बेटियों को बचाने, बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने तथा महिलाओं की सुरक्षा एवं उनका सम्मान करने का संकल्प लेना चाहिए। इसी तरह इस मौके श्री डा जोशी ने सुख, शान्ति एवं समृद्धि की मंगलमय कामना की तथा सभी को शारदीय नवरात्र की हार्दिक शुभकामनायें दी। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्रीमती राजे ने कहा ''नवरात्र के प्रथम दिन ­ढèता की प्रतीक, हिमालय की पुत्री मां शैलपुत्री को मेरा चरण वंदन। यह पर्व हमें बेटियों का सम्मान एवं मातृ शक्ति के प्रति आदर भाव रखने की प्रेरणा देता है।’’

श्री पायलट ने नवरात्र स्थापना के पावन अवसर पर समस्त देश एवं प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए माँ दुर्गा की उपासना का यह महापर्व सभी के जीवन में सुख-शांति, समृद्धि एवं खुशहाली लेकर आने की कामना की। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं शिक्षा मंत्री गोविन्द सिह डोटासरा ने भी प्रदेशवासियों को शारदीय नवरात्र की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए उनके सुख, समृद्धि, सौभाग्य, धन-धान्य, आरोग्य की मंगलकामना की। इनके अलावा इस मौके भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां ने भी शक्ति उपासना की प्रतीक नवरूपों में से प्रथम दुर्गा शैलपुत्री देवी की पूजा कर प्रदेशवासियों के सुखमय जीवन की कामना की। इस अवसर पर श्री पूनियां ने जगतजननी अम्बिका से देश और प्रदेशवासियों की रक्षा करने और वैश्विक महामारी कोरोना के इस संकट को दूर करने की कामना की। (एजेंसी)



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.