Rajasthan: कोरोना नियमों का उल्लंघन करने पर नौ करोड़ से अधिक जुर्माना वसूला

Samachar Jagat | Saturday, 05 Sep 2020 01:00:02 AM
More than nine crore fine recovered for violating Corona rules

जयपुर। राजस्थान में वैश्विक महामारी कोरोना की रोकथाम के नियमों का उल्लंघन करने पर अब तक छह लाख लोगों का चालान कर नौ करोड़ रुपए से अधिक का जुर्माना वसूल किया जा चुका है।

पुलिस महानिदेशक (अपराध) एम एल लाठर ने आज बताया कि कोरोना की रोकथाम के लिए लागू राजस्थान एपिडेमिक अध्यादेश के तहत अब तक छह लाख 15 हजार से अधिक लोगों का चालान कर नौ करोड 13 लाख रूपये से अधिक का जुर्माना वसूल किया जा चुका है।

उन्होंने बताया कि सार्वजनिक स्थलों पर मास्क नहीं लगाने पर 2 लाख 41 हजार से अधिक, बिना मास्क पहने लोगों को सामान बेचने पर 12 हजार 449, निर्धारित सुरक्षित भौतिक दूरी नहीं रखने पर 5 लाख 36 हजार 741 व्यक्तियों के चालान किये गये है। सार्वजनिक स्थलों पर थूकंने वाले, शराब का सेवन करने वाले व्यक्तियों एवं सार्वजनिक स्थलों पर गुटखा- तम्बाकू का सेवन करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की गयी है।

उन्होंने बताया कि निषेधाज्ञा तथा क्वारंटाईन मापदण्डों का उल्लघंन करने पर 3 हजार 634 एफआईआर दर्ज कर अब तक करीब 7 हजार 966 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। निषेधाज्ञा व एमवी एक्ट के तहत 9 लाख 5 हजार 798 वाहनों का चालान एवं एक लाख 65 हजार 44 वाहनों को जब्त किया गया एवं करीब 16 करोड़ 37 लाख रुपये से अधिक जुर्माना वसूल किया जा चुका है।

श्री लाठर ने बताया कि प्रदेश में 26 हजार 6०9 व्यक्तियों को सीआरपीसी के प्रावधानों के तहत शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने सोशल मीडिया के दुरुपयोग के मामलों में अब तक 219 मुकदमे दर्ज कर 3०० असामाजिक तत्वों के खिलाफ अभियोग दर्ज किया है और 229 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।(एजेंसी) 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.