Morena Air Crash : विंग कमांडर हनुमंत राव सारथी का रविवार को सैन्य सम्मान के साथ किया गया अंतिम संस्कार

Samachar Jagat | Monday, 30 Jan 2023 01:55:50 PM
Morena Air Crash : Wing Commander Hanumant Rao Sarathi cremated with military honors on Sunday

मध्य प्रदेश में सुखोई-30MKI और मिराज-2000 विमानों के बीच हुए विमान हादसे में शहीद हुए विंग कमांडर हनुमंत राव सारथी का रविवार को कर्नाटक के बेलगावी में पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। 

मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में शनिवार को एक प्रशिक्षण मिशन के दौरान भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के दो फ्रंटलाइन लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गए, जिससे विंग कमांडर सारथी की मौत हो गई, जबकि दो अन्य पायलट सुरक्षित बाहर निकल गए।

तिरंगे में लिपटे, पायलट के पार्थिव शरीर को IAF के एक विशेष विमान द्वारा अंतिम संस्कार के लिए मुरैना से बेलागवी लाया गया। इसके बाद इसे सारथी के घर गणेशपुर ले जाया गया।

पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा और कांग्रेस विधायक लक्ष्मी हेब्बलकर सहित कई लोगों ने पार्थिव शरीर पर माल्यार्पण कर दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि दी। शाम को पूरे सैन्य सम्मान के साथ पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार किया गया।

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में टैक्टिक्स एंड एयर कॉम्बैट डेवलपमेंट एस्टैब्लिशमेंट (टीएसी-डीई) के प्रशिक्षक विंग कमांडर सारथी के आवास पर मातम छा गया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.