Mumbai : खसरे के 13 नए मामले आए, एक व्यक्ति की मौत

Samachar Jagat | Thursday, 24 Nov 2022 11:03:19 AM
Mumbai: 13 new measles cases, one death

मुंबई : मुंबई में खसरे के 13 नए मामले सामने आने के बाद क्षेत्र में वर्ष 2022 में इससे संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 233 हो गई। वहीं, एक और व्यक्ति की मौत होने के बाद मृतक संख्या बढ़कर 12 पर पहुंच गई। नगर निकाय ने यह जानकारी दी।

बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने एक विज्ञप्ति में बताया कि बुधवार को शहर के सरकारी अस्पतालों से 22 मरीजों को छुट्टी दे दी गई। बीएमसी के सर्वेक्षणों के दौरान खसरे के 156 संदिग्ध मामलों का पता चला। यह संक्रमण आमतौर पर बच्चों में अधिक पाया जाता है।

नगर निकाय ने बताया कि मंगलवार शाम को शहर के एक अस्पताल में खसरे से पीड़ित आठ माह के एक बच्चे की मौत हो गई और इसी के साथ मृतक संख्या बढ़कर 12 हो गई। बच्चा भिवंडी का रहने वाला था। एक आधिकारिक बयान में बताया गया कि इस साल अब तक खसरे के 3,534 संदिग्ध मामले सामने आ चुके हैं। बीएमसी ने बताया कि 24 वार्ड में से 11 में 22 स्थानों पर खसरा फैलने की सूचना मिली है, लेकिन 13 नए पुष्ट मामले सात अलग-अलग वार्ड में सामने आए। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.